KBC 11: 15 सवालों का जवाब देकर 1 करोड़ तक पहुंचे हिमांशु, नहीं पता था 1 हजार के इस सवाल का आंसर

Kaun banega Crorepati 11 कौन बनेगा करोड़पति में सोमवार को कंटेस्टेंट हिमांशु 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच गए हैं लेकिन वो पहले ही सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए थे। (फोटो- Sony Liv)

By Mohit PareekEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 09:36 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 09:36 AM (IST)
KBC 11: 15 सवालों का जवाब देकर 1 करोड़ तक पहुंचे हिमांशु, नहीं पता था 1 हजार के इस सवाल का आंसर
KBC 11: 15 सवालों का जवाब देकर 1 करोड़ तक पहुंचे हिमांशु, नहीं पता था 1 हजार के इस सवाल का आंसर

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 11 चल रहा है और अभी तक कई कंटेस्टेंट हॉट सीट पर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। हालांकि अभी तक किसी ने भी एक करोड़ के सवाल का पड़ाव पार नहीं किया है। पूरे सीजन में सिर्फ एक महिला 1 करोड़ के सवाल तक पहुंची थीं, लेकिन उन्होंने गेम क्विट कर दिया था। हालांकि यह हफ्ता शायद सीजन का पहला करोड़पति दिला सकता है, क्योंकि इस हफ्ते में दो कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचेंगे।

सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में खेल शुरू होने के बाद हॉट सीट पर पहुंचे हिमांशु, जिन्होंने बहुत अच्छे से गेम खेला और वो एक करोड़ के सवाल तक पहुंच गए हैं। हालांकि 15 सवाल के सही जवाब देने के बाद जब अमिताभ बच्चन ने 1 करोड़ का सवाल पूछना शुरू किया, तभी हूटर बज गया। इसका मतलब होता है कि बचा हुआ गेम आगे खेला जाएगा, यानी बाकी गेम अगले दिन प्रसारित होगा। अब मंगलवार को हिमांशु एक करोड़ के सवाल का सामना करेंगे।

नहीं दे पाए पहले सवाल का जवाब

दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति में कम पैसे से गेम शुरू होता है और बाद में एक सवाल के पैसे बढ़ जाते हैं। इसी के साथ ही सवाल का डिफिकल्टी लेवल भी बढ़ता जाता है। लेकिन 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले हिमांशु को पहले ही सवाल का जवाब नहीं पता था और वो मात्र एक हजार रुपये का सवाल था। हालांकि पहले सवाल में ही लाइफलाइन इस्तेमाल करने वाले हिमांशु ने बाद में सभी सवालों को जवाब दिए।

दरअसल, हिमांशु से पहले सवाल में पूछा गया था- असंभव बाते सोचने वाले के लिए प्रयोग किए जाने वाले हिंदी मुहावरे को पूरा करिए- ख्याली____पकाना। इसका सही जवाब है पुलाव। लेकिन हिमांशु को इसका जवाब नहीं पता था और उन्होंने ऑडिएंस पोल लाइफलाइन के जरिए इसका जवाब दिया। अब आज देखना ये है कि वो 1 करोड़ के सवाल के जवाब दे पाते हैं या गेम को क्विट करते हैं। बता दें कि हिमांशु के पास अभी एक भी लाइफलाइन नहीं है।  

chat bot
आपका साथी