आमिर खान के तलाक पर कंगना रनोट की प्रतिक्रिया, बोलीं- 'क्यों शादी के लिए धर्म बदलना पड़ता है'

आमिर और किरण के तलाक की खबर आने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसी बीच अभिनेत्री कंगना रनोट ने आमिर खान के इस फैसले के बाद उन्होंने एक सवाल उठाया है।दरअसल कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

By Pratiksha RanawatEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 03:15 PM (IST)
आमिर खान के तलाक पर कंगना रनोट की प्रतिक्रिया, बोलीं- 'क्यों शादी के लिए धर्म बदलना पड़ता है'
कंगना रनोट, आमिर खान, किरण राव, फोटो साभार: Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान और किरण राव शादी के 15 साल बाद एक दूसरे से अलग हो रहे हैं। दो दिन पहले इसका अनाउंसमेंट दोनों ने मिलकर किया है। जिसके बाद से ही हर जगह सुगबुगाहट शुरू गई है। आमिर और किरण के तलाक की खबर आने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसी बीच अभिनेत्री कंगना रनोट ने आमिर खान के इस फैसले के बाद उन्होंने एक सवाल उठाया है।

दरअसल कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर हर समसामयिक मुद्दे को लेकर अपनी बात बेबाकी से रखती हैं। अब उन्होंने आमिर के तलाक की खबर के बाद एक सावल उठाया है। कंगना ने सवाल किया है कि शादी करने के लिए हमेशा धर्म क्यों बदलना पड़ता है। उन्होंने बच्चे को पिता का नाम दिए जाने पर भी सवाल खड़ा किया है।

कंगना रनोट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी में इस बारे में बात की है। कंगना ने लिखा, 'एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं।'

आगे कंगना लिखती हैं, 'क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं। वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?'

आपको बता दें कि बीते दिन उस समय हाहाकार मच गया था जब आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का ऐलान किया था। आमिर खान और किरण राव की तरफ से तलाक को लेकर एक आधिकारिक बयान सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। इस बयान के मुताबिक दोनों ने आपसी सहमति से ये फैसला लिया है। वहीं इस बयान में ये भी कहा गया है कि बेटे आजाद की देखरेख दोनों मिलकर ही करने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी