Kangana Ranaut ने 'क्वीन' के निर्देशक विकास बहल को दिया करियर का क्रेडिट, 3 साल पहले डायरेक्टर के लिए कही थी यह बात

विकास बहल का नाम पिछले दिनों मुंबई में आयकर विभाग के छापे के दौरान चर्चा में रहा था। कर चोरी के आरोपों को लेकर आयकर विभाग ने फैंटम फ़िल्म्स और क्वान एजेंसी समेत चार कम्पनियों से जुड़े लोगों के यहां छापामारी की थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 09:35 PM (IST)
Kangana Ranaut ने 'क्वीन' के निर्देशक विकास बहल को दिया करियर का क्रेडिट, 3 साल पहले डायरेक्टर के लिए कही थी यह बात
Kangana Ranaut with Vikas Bahl in old photo. Photo- Twitter/Kangana Ranaut

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट के करियर की सबसे अहम फ़िल्म क्वीन है, जिसने 7 मार्च को सात साल का सफ़र पूरा कर लिया। क्वीन 7 मार्च 2014 को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया था। स्वतंत्र निर्देशक के रूप में विकास की यह पहली फ़िल्म थी। क्वीन, कंगना और विकास दोनों के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। रविवार को कंगना ने फ़िल्म की सातवीं सालगिरह पर विकास के लिए एक इमोशनल नोट लिखा। यहां बताते चलें कि तीन साल पहले जब विकास पर उनकी एक पूर्व सहकर्मी ने यौन शोषण के आरोप लगाये थे, तब कंगना ने एक इंटरव्यू में विकास को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किये थे।

कंगना ने अपने करियर में विकास के योगदान को स्वीकार करते हुए लिखा- विकास सर, हमारी दोस्ती आज चाहे जहां हो, लेकिन मैं मानती हूं कि आपने मेरी नियति को आकार देने में अहम भूमिका निभायी है। मैंने अपनी रचनात्मक साझेदारी के हरेक मिनट का लुत्फ़ उठाया था और आज जब मैं 7 Years Of Queen को ट्रेंडिंग होते देख रही हूं, मैं आपको शुक्रिया कहना चाहती हूं। बहुत शुक्रिया। कंगना ने विका के साथ अपनी फोटो भी पोस्ट की है।

Vikas sir wherever we may be with our friendship today but I do believe you played a very significant role in shaping my destiny, I enjoyed every minute of our creative partnership and today when I see #7yearsofqueen trending.... I want to say thanks to you. Thank you so much 🙏 pic.twitter.com/Qu2iBgS2c1

— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) March 7, 2021

बता दें, विकास बहल का नाम पिछले दिनों मुंबई में आयकर विभाग के छापे के दौरान चर्चा में रहा था। कर चोरी के आरोपों को लेकर आयकर विभाग ने फैंटम फ़िल्म्स और क्वान एजेंसी समेत चार कम्पनियों से जुड़े लोगों के यहां छापामारी की थी। इनमें अनुराग कश्यप, मधु मांटेना भी शामिल हैं। 2011 में विकास, मधु, विक्रमादित्य मोटवाने और अनुराग ने फ़िल्म निर्माण कंपनी फैंटम फ़िल्म्स की स्थापना की थी, जिसे 2018 में  विकास पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद डिज़ॉल्व कर दिया गया था।

आईटी रेड्स के बाद कंगना ने कई ट्वीट्स करके कथित टैक्स चोरी पर गुस्सा व्यक्त किया था। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था- क्या यह संयोग है कि फैंटम और क्वान के साझीदारों पर कई महिलाओं ने यौन दुष्कर्म, शोषण और उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं। अगर आप महिलाओं की इज़्ज़त नहीं करते तो आपके नैतिक ताने-बाने में ख़राबी है। आप पैदाइशी अपराधी हो। इंडस्ट्री ने मी-टू को ख़त्म कर दिया, लेकिन कर्म से कोई बच नहीं सकता। 

2018 में विकास पर मी-टू के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद कंगना ने इंडिया टुडे को दिये इंटरव्यू में कहा था- 2014 में जब हम क्वीन की शूटिंग कर रहे थे, विकास शादीशुदा होने के बावजूद वो अपनी नई पार्टनर के साथ गुज़ारे निजी पलों की ढींगें मारा करते थे। मैं लोगों और उनकी शादियों को जज नहीं करती, लेकिन पता नहीं चलता, आदत कब बीमारी बन जाती है। वो हर रात पार्टी करते थे और मुझे जल्दी सो जाने के लिए चिढ़ाते थे।

कंगना ने आगे कहा था- वो मुझसे डरते थे, लेकिन जब मिलते थे तो अभिवादन करते थे और गले मिलते थे। वो अपना चेहरा मेरी गर्दन में धंसा देते थे और कसकर पकड़कर मेरे बालों को सूंघते थे।  उन्हें हटाने के लिए मुझे ताक़त लगानी पड़ती थी। वो कहते थे- मुझे तुम्हारी ख़ुश्बू पसंद है K'।

chat bot
आपका साथी