घंटे भर में मेरठ के 'घंटाघर' से Zero का Facebook Live

करीब 3 मिनट 13 सेकेंड का ये ट्रेलर आज इतने बजे रिलीज़ किया जाएगा l

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 03:22 PM (IST)
घंटे भर में मेरठ के 'घंटाघर' से Zero का Facebook Live
घंटे भर में मेरठ के 'घंटाघर' से Zero का Facebook Live

मुंबई। शाहरुख़ खान ने इस साल आने वाली अपनी फिल्म ज़ीरो के लिए जी जान लगा दी है। वो फिल्म को तकनीकी रूप से बेस्ट फिल्म बनाना चाहते हैं और नए साल के मौके पर अपने फैन्स को बड़ा तोहफ़ा देने के मूड में हैं। फिल्म का ट्रेलर आज दो नवंबर को उनके जन्मदिन के मौके पर रिलीज़ किया जाने वाला है। 

करीब तीन मिनट 13 सेकेंड का ये ट्रेलर शुक्रवार को दोपहर बाद तीन बजे के करीब  रिलीज़ किया जायेगा l इस बीच ख़बर है कि शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो के थियेट्रिकल डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स 100 करोड़ रूपये में बेचे गए हैं। पहले बताया जा रहा रहा था कि इसकी कीमत इससे भी ज़्यादा हो सकती है लेकिन सूत्रों के मुताबिक फिगर सैकड़े तक पहुंचा है । वैसे ये किंग खान की फिल्मों के सबसे महंगे राइट्स नहीं हैं। फिल्म दिलवाले को 130 करोड़ रूपये में बेचा गया था। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख़ खान की पिछली कुछ फिल्में मिनिमम गारंटी पर बेचीं गई हैं लेकिन इसे एडवांस राइट्स के तौर पर सोल्ड किया गया है। यानि नुकसान होने पर एग्जिबिटर्स कुछ पैसा वापस भी मांग सकते हैं ।

शाहरुख़ खान इस फिल्म को लेकर काफ़ी आश्वस्त हैं  लेकिन करीब एक साल से आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म ज़ीरो को दिव्य-भव्य बनाने के चक्कर में इतने करोड़ रूपये खर्च हो गए जो अब तक शाहरुख़ की किसी फिल्म को लेकर नहीं हुए हैं।

ख़बर है कि फिल्म ज़ीरो की लागत करीब 300 करोड़ से अधिक हो गई है। इसमें फिल्म के लिए इस्तेमाल की गई लेटेस्ट इंटरनेशनल टेक्निक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का खर्च सबसे अधिक है। साथ ही अमेरिका में करीब 150 दिनों की शूटिंग का खर्च भी शामिल है। इससे पहले शाहरुख़ खान की बनाई फिल्म रा.वन पर करीब 85 करोड़ रूपये की प्रोडक्शन कॉस्ट आई थी। हालांकि इसका मार्केंटिंग बजट भी 52 करोड़ था लेकिन ज़्यादातर कमर्शियल को-ऑपरेशन था।

इस बीच शाहरुख़ खान के घर उनके जन्मदिन और दिवाली के निमित्त तैयारी जोरों पर है l मुंबई में बांद्रा स्थित उनके बंगले मन्नत को सजाया जा रहा है l ख़ूब रौशनी की जा रही है l किंग खान के बर्थडे के साथ उनकी फिल्म के स्वागत की भी तैयारी है l 

Few more pics to increase our excitement energy & madness as King @iamsrk 's Mannat being decorated so incredibly means huge plans are onn for sir @iamsrk 53rd Birthday as Double Dhamaka😍#3DaysToZeroTrailer & #3DaysForSRKDay
Mannat may hi SRKians ki Jannat hai #MannatYatra2K18 pic.twitter.com/ZeeozD45g6— SRKFANSASSOCIATION (@Srk_bangalore) October 29, 2018

[LIVE FROM MANNAT] : Something BIG is coming up in your way SRKians. Is it a poster of #ZERO ?
Wait for it. @iamsrk pic.twitter.com/v4CnH3xoW3 — Team Shah Rukh Khan ✪ (@teamsrkfc) October 30, 2018

And the preparation for the biggest celebration of the year has already begun on #Mannat @iamsrk #3DaysForSRKDay pic.twitter.com/i91vT75v3K— Shah Rukh Khan (@IAMRAVIRAJESH) October 29, 2018

बता दें कि शाहरुख़ खान की ज़ीरो का ट्रेलर उनके जन्मदिन के मौके पर दो नवंबर को आएगा। फिल्म ज़ीरो की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म को शाहरुख़ खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट भी प्रोड्यूस कर रही हैं। फिल्म ज़ीरो एक बौने की कहानी है और वो रोल शाहरुख़ खान फिल्म में कर रहे हैं। उनके साथ अनुष्का शर्मा है, एक असफल साइंटिस्ट के रूप में और कटरीना कैफ़ हैं एक हीरोइन के रोल में, जिन्हें शराब की लत है।

फिल्म के एक ख़ास सीन में करिश्मा, करीना, रानी और आलिया सहित श्रीदेवी भी नज़र आने वाली हैं। आनंद एल राय का मानना है कि शाहरुख़ खान के करियर का यह सबसे कठिन किरदार है.शाहरुख़ खान ने इस फिल्म के लिए काफी वक़्त दिया है और उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से काफी तैयार किया है l  ज़ीरो के बाद भी शाहरुख़ खान और आनंद एल राय का गठबंधन जारी रहेगा। जानकारी के मुताबिक शाहरुख़ ने राय के प्रोडक्शन के साथ मिल कर अगले पांच साल में कुछ फिल्में प्रोड्यूस करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Teaser: सारा अली खान ने पहली ही झलक में कर दिया OMG वाला काम

chat bot
आपका साथी