फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स से होगा भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2017 का आगाज़

बियॉन्ड द क्लाउड्स भारतीय परिवेश में बनी और अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण का प्रतिबिंब रही एक ऐसी फिल्म है जिसे भारतीय फिल्म महोत्सव के उद्धाटन समारोह में पेश किया जा रहा हैं।

By Rahul soniEdited By: Publish:Fri, 10 Nov 2017 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2017 07:20 PM (IST)
फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स से होगा भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2017 का आगाज़
फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स से होगा भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2017 का आगाज़

मुंबई। गोवा में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में इस साल अकादमी पुरस्कार नामांकित निर्देशक माजिद मजीदी अपनी फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड' पेश करेंगे।

कई प्रतिष्ठित पुरस्कार और सम्मान प्राप्त ईरानी फिल्ममेकर माजिद मजीदी ने पहली बार अपने देश से बाहर जाकर फिल्म बनाई है। वे भारत आकर बना रहें हैं। इसको लेकर उन्होंने कहा कि, यह कई सालों सें बहुप्रतिक्षित अनुभव है। माजिद मजीदी की फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स एक ऐसा सिनेमाई अनुभव है, जो कि मानवी मूल्यों, प्रेम, दोस्ती और परिवार के संबंध के जड़ों तक जाता है। यह फिल्म इस साल आईएफएफआई की ओपनिंग फिल्म होगी। जिसकी स्क्रीनिंग के लिए संगीत निर्देशक ए आर रहमान और फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज के साथ खुद माजीद मजीदी उपस्थित होंगे। विशाल भारद्वाज ने इस फिल्म के लिए संवाद लिखे हैं। इनके साथ ही, इस फिल्म से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करीयर की शुरूआत करने वाले अभिनेता ईशान खत्तर और मालविक मोहनन भी उपस्थित रहेंगें। 

यह भी पढ़ें: Exclusive: शिल्पा शेट्टी नहीं शिल्पा नॉटी कहिये जनाब, क्यों जाने इस ख़बर में

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अॉफ इंडिया (IFFI) के निर्देशक सुनीत टंडन कहते हैं, इरानी फिल्ममेकर माजिद मजीदी की भारत में बनी पहली फिल्म का हमारे देश में हो रहे प्रीमियर की मेजबानी करने का अवसर मिलने से इफी को संतुष्टि है। मानवी रिश्तों की संवेदनशीलता को छूने में मशहूर फिल्ममेकर माजिद मजीदी को महारथ हासिल है। बियॉन्ड द क्लाउड्स भारतीय परिवेश में बनी और अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण का प्रतिबिंब रही एक ऐसी फिल्म है जिसे भारतीय फिल्म महोत्सव के उद्धाटन समारोह में पेश किया जा रहा है। बताते चलें कि, बियॉन्ड द क्लाउड्स का पोस्टर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में रिलीज़ किया गया था। ईशान के लिए ये डेब्यू काफी मायने रखता है, क्योंकि मजीदी ऑस्कर नॉमिनेटेड डायरेक्टर हैं। 

chat bot
आपका साथी