बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला ने FTII को 1962 में दिया था यह तोहफ़ा

अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Wed, 01 Nov 2017 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2017 09:28 AM (IST)
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला ने FTII को 1962 में दिया था यह तोहफ़ा
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला ने FTII को 1962 में दिया था यह तोहफ़ा

मुंबई। क्या आपको पता है कि बॉलीवुड की वह प्रसिद्ध अदाकार कौन है जिसने भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) को 1962 में एक बहुत बड़ा तौहफा दिया था। यह दिलचस्प बात खुद इस संस्थान के अध्यक्ष अनुपम खेर बता रहे हैं। 

दरअसल, एफटीआईआई के अध्यक्ष अनुपम खेर ने हाल में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो FTII के अंदर प्रभात स्टूडियो का है जिसमें अनुपम ने मधुबाला द्वारा प्रदान की गई कैमरा क्रेन को दिखाया है। अनुपम इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखते हैं कि, एक्ट्रेस मधुबाला ने यह अमेजिंग कैमरा क्रेन 1962 में एफटीआईआई को दी थी। यह आज भी अॉप्रेशनल है। इस वीडियो में अनुपम खेर इस क्रेन के बारे में वहां के केयरटेकर से जानकारी हासिल कर रहे हैं जिसमें बताया गया है कि प्रभात स्टूडियो की स्थापना 1929 में हुई थी जहां पर इस क्रेन को रखा गया है। यह क्रेन आज भी चलती है और इसे ट्रेक पर भी चलाया जा सकता है। आपको बता दें कि, जब से अनुपम खेर एफटीआईआई के अध्यक्ष बने हैं वो एफटीआईआई से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा करते रहते हैं। 

Actress #Madhubala presented this amazing camera crane to #FTII in 1962. It is still operational. Here is the story.:) #Trivia #Nostalgia #JoyOfCinema #PrabhatStudios

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on Oct 31, 2017 at 10:42pm PDT

यह भी पढ़ें: सोनाक्षी ने बताई राज़ की बात, राजेश खन्ना से पहले शत्रुघ्न को लीड रोल किया गया था अॉफर

बता दें कि, इससे पहले एफटीआईआई के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान थे। अनुपम खेर इससे पहले सेंसर बोर्ड और नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के भी चेयरमैन रह चुके हैं।

chat bot
आपका साथी