रितिक रोशन को जब डॉक्टर ने फिल्मों में जाने से किया मना , टूट गए और फिर...

रितिक बताते हैं " पापा के सफ़ेद शर्ट पर खून देख कर उनकी जैसे ताकत ही चली गई थी। तब भी सीखा की हर पल से सकारात्मकता ले लो।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 14 Apr 2017 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Apr 2017 04:34 PM (IST)
रितिक रोशन को जब डॉक्टर ने फिल्मों में जाने से किया मना , टूट गए और फिर...
रितिक रोशन को जब डॉक्टर ने फिल्मों में जाने से किया मना , टूट गए और फिर...

मुंबई। रितिक रोशन को एक बार उनके डॉक्टर ने उनकी शारीरिक क्षमता देखते हुए फिल्मों में जाने से साफ मना कर दिया था। रितिक के लिए तब लगा कि लाइफ ख़त्म हो गई है लेकिन फिर उन्होंने खुद पर यकीन कर अपने मनचाहे काम के साथ जीना सीख लिया।

लोगों को मोटिवेट करने के लिए रितिक ने हाल ही में अपना एक वीडियो लांच किया है जिसका नाम है ' कीप गोइंग ' , जिसमें जीवन के लिए संघर्ष की बात कही गई है। इस मौके पर रितिक ने अपनी जिंदगी के कई ऐसे किस्से सुनाये जिससे उन्हें लगा था कि अब उनका जीवन खत्म हो जाएगा। रितिक ने बताया कि जब वो 21 साल के थे तो देश के बेहतरीन डॉक्टरों में से एक डॉक्टर ने उन्हें बताया कि रितिक में ऐसे कोई जेनेटिक्स नहीं जिससे वो फिल्मों से जुड़े एक्टिंग, स्टंट्स, ब्रेक डांसिंग और फाइटिंग जैसे कामों को कर सकें। ये भी कहा गया कि फिल्मों में जाने के आने विचार पर उन्हें दोबारा सोचना चाहिए। रितिक ने कहा उस दिन से एक सीख मिली कि किसी एक के पॉइंट ऑफ व्यू से कोई काम नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:पद्मावती को लेकर बड़ा ख़ुलासा , जानिये कब रिलीज़ होगी ये फिल्म

रितिक ने बताया कि उनकी ज़िन्दगी में दूसरा लाइफ चेंजिंग मूवमेंट तब आया जब साल दो हजार में उनके पिता राकेश रोशन पर फायरिंग हुई थी। रितिक बताते हैं " पापा के सफ़ेद शर्ट पर खून देख कर उनकी जैसे ताकत ही चली गई थी। तब भी सीखा की हर पल से सकारात्मकता ले लो। रितिक ने बताया कि जोधा अकबर की शूटिंग के दौरान उन्हें घुटने में चोट लग गई। आर्थराइटिस हो गया लेकिन आत्मविश्वास नहीं टूटा। रितिक की साल 2013 में ब्रेन सर्जरी भी हुई थी जिसमें आपरेशन कर उनके सिर में जमा खून का थक्का हटाया गया। रितिक कहते हैं तब यह समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या करूं क्या नहीं। सिर फटा था लेकिन दिमाग मजबूत था।

यह भी पढ़ें:रंगभेद कमेंट पर अभय देओल ने किया बचाव, कहा ये बॉलीवुड के लिए नहीं

रितिक रोशन के लिए पिछले कुछ वर्ष भी मुश्किलों से भरे रहे हैं। पत्नी सुजैन से तलाक के अलावा कंगना रनौत से हुआ उनका झगड़ा पुलिस तक पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी