ParmanuTrailer: भारत का एेतिहासिक मिशन जो इतिहास के पन्नों में खो गया

ट्रेलर की शुरुआत भारत में हुई विभिन्न एेतिहासिक घटनाओं के जिक्र से होती है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 06:28 PM (IST)
ParmanuTrailer: भारत का एेतिहासिक मिशन जो इतिहास के पन्नों में खो गया
ParmanuTrailer: भारत का एेतिहासिक मिशन जो इतिहास के पन्नों में खो गया

मुंबई। फिल्म 'परमाणु - द स्टोरी ऑफ पोखरण' का हाल ही में ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। शुक्रवार को दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया। प्रोड्यूसर्स के बीच चले मनमुटाव के बाद आखिरकार रिलीज डेट तय हो गई है और फिल्म 25 को रिलीज होने जा रही है। 

ट्रेलर की शुरुआत भारत में हुई विभिन्न एेतिहासिक घटनाओं के जिक्र से होती है। 1947 में भारत की आजादी से लेकर 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने तक। इसके बाद 1998 की एेतिहासिक घटना का जिक्र किया जाता है जिसके बारे में ट्रेलर में दिखाया गया है कि, यह एेतिहासिक मिशन इतिहास के पन्नों में खो गया। यह कहानी है एक सीक्रेट मिशन को लेकर। इसके बाद जॉन बोलते हुए नजर आते हैं कि समय आ गया है जब भारत न्यूक्लियर स्टेट बनेगा। अब हम डर कर नहीं बैठेंगे। 

#ParmanuTrailer out today at 3.45 PM. Get ready to witness the trailer launch of the iconic historical event that turned India into a Nuclear Super Power exactly 20 years ago! Releasing in theatres- 25th May@johnabrahament @DianaPenty @ZeeStudios_ @KytaProductions @honeybhagnani pic.twitter.com/owjSTpD1Ag

— John Abraham (@TheJohnAbraham) May 11, 2018

आपको बता दें कि, प्रोड्यूसर्स के बीच मन मुटाव के बाद मामला सुलझ गया था और फिल्म की रिलीज डेट 25 मई है। शुक्रवार को ही एक नया पोस्टर भी जारी किया गया। 

Salute to those maverick minds who powered us with nuclear strength 20 years ago today! For a glimpse of this incredible story watch the #ParmanuTrailer Now! -https://t.co/zUwPrNntQC@DianaPenty @bomanirani @johnabrahament @ZeeStudios_ @KytaProductions @honeybhagnani @poojafilms

— John Abraham (@TheJohnAbraham) May 11, 2018

फिल्म परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण भारत की उस ऐतिहासिक घटना पर आधारित है जिसके चलते देश परमाणु शक्ति संपन्न देशों की कतार में मजबूती से आ खड़ा हुआ था। कहानी भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण यानि पोखरण 2 से जुड़ी है। भारत ने 1998 में 11 से 13 मई के बीच राजस्थान के पोखरण टेस्ट रेंज में ऑपरेशन शक्ति के नाम से दूसरा परमाणु परीक्षण किया था, जिसमें पांच परमाणु बम का टेस्ट एक्सप्लोजन किया गया। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम (पूर्व राष्ट्रपति) इस प्रोजेक्ट के हेड थे और तब के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने परीक्षण के मसौदे पर साइन किया था। पोखरण में ही भारत ने 1974 में पहला परमाणु परीक्षण भी किया था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की दोबारा जांच याचिका की खारिज

अगर आपको शुरुआत से रिलीज डेट टलने के बारे में जानकारी दें तो, सबसे पहले परमाणु की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई। फिर इसे आगे बढ़ाकर 23 फरवरी किया गया, क्योंकि प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा पद्मावत से क्लैश नहीं चाहती थी। इसके बाद 2 मार्च की रिलीज डेट तय की गई लेकिन अनुष्का की परी से क्लैश को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट फाइनल हुई। दोनों प्रोड्यूसर्स जीए एंटरटेनमेंट और क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट का विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई थी। अब इसके आगे रिलीज डेट अब 25 मई तय है। 

यह भी पढ़ें: इस दिन आ रहा है रेस 3 का ट्रेलर, सलमान खान ने देर होने पर दी सफाई

chat bot
आपका साथी