इंडिया ही नहीं पाकिस्तान तक ने दिया है दिलीप कुमार को सबसे बड़ा अवार्ड, अब मिला 'ये'अवार्ड

94 साल की उम्र को भी पार कर चुके दिलीप कुमार साहब की यादाश्त अब काफी कमजोर हो चुकी है, ऐसे में पत्नी सायरा बानो ही उनका सहारा बनी हुई हैं।

By Hirendra JEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2017 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2017 10:05 AM (IST)
इंडिया ही नहीं पाकिस्तान तक ने दिया है दिलीप कुमार को सबसे बड़ा अवार्ड, अब मिला 'ये'अवार्ड
इंडिया ही नहीं पाकिस्तान तक ने दिया है दिलीप कुमार को सबसे बड़ा अवार्ड, अब मिला 'ये'अवार्ड

मुंबई। देश के सबसे रेपुटेड एक्टर्स में से एक दिलीप कुमार ने अपनी लाइफ में न जाने कितने अवार्ड्स पाएं होंगे। लेकिन, उन्हें अवार्ड्स मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को उनके घर एक और अवार्ड खुद चल कर आया। दिलीप कुमार को पंजाब एसोसिएशन की ओर से लिविंग लीजेंड लाइफटाइम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

त्रासद या दु:खद भूमिकाओं के लिए मशहूर होने के कारण उन्हे 'ट्रेजिडी किंग' भी कहा जाता है। उन्हें भारतीय फ़िल्मों के सबसे बड़े सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज़ से भी सम्मानित किया गया है। बहरहाल, दिलीप कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी साझा की। ट्विटर पर उन्होंने लिखा- पंजाब एसोसिएशन की ओर से लिविंग लीजेंड लाइफटाइम अवॉर्ड से सम्मानित होकर गौरवान्वित महसूस कर हूं।'

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने दिखायी नन्हें रणबीर कपूर की सुपरक्यूट तस्वीर, बताया ज़बरदस्त एक्टर

God is kind. Humbled at receiving the Living Legend Lifetime Award from Punjab Association this afternoon. pic.twitter.com/3wO7VDmWue

— Dilip Kumar (@TheDilipKumar) April 11, 2017

पिछले दिनों ख़बर आई थी कि दिलीप साहब बीमार हैं तो एक बार फिर से हर तरफ उनके लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया था। इस महानायक का असर कई पीढ़ियों पर गहराई तक पड़ा है। 94 साल की उम्र को भी पार कर चुके दिलीप कुमार साहब की यादाश्त अब काफी कमजोर हो चुकी है, ऐसे में पत्नी सायरा बानो ही उनका सहारा बनी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी