अमिताभ बच्चन ने बताया, 'आंखें 2' से क्यों बाहर हुए अक्षय कुमार

गौरांग दोषी ने तेजी से की गयी इस कास्टिंग को बेहद ही सीक्रेट रखा था, यहां तक कि फिल्म के अनाउंसमेंट के इनविटेशन कार्ड में भी अमिताभ बच्चन का ही नाम था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2016 11:46 AM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2016 12:10 PM (IST)
अमिताभ बच्चन ने बताया, 'आंखें 2' से क्यों बाहर हुए अक्षय कुमार

मुंबई। स्टार कास्ट फाइनल होने के बाद 'आंखें' के सिक्वल 'आंखें 2' का रास्ता साफ हो गया है। मुंबई में बुधवार को इसकी पूरी स्टार कास्ट का ऐलान किया गया।

'आंखे-2' के निर्देशक अनीस बज़्मी लंबे समय से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की कास्टिंग को लेकर कश्मकश में थे, और परेशान अनीस ने तय तो ये भी कर लिया था, कि यदि सितारों की डेट्स नहीं मिलीं, तो फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ नए चेहरों को कास्ट कर लिया जाएगा। लेकिन वो कहते हैं ना जहां चाह वहां राह। आखिरकार बात बन गयी और मिल गए सभी सितारे। फिल्म के प्रोड्यूसर गौरांग दोषी ने एड़ी-चोटी का ज़ोर लगा कर अमिताभ बच्चन सहित अनिल कपूर, अर्जुन रामपाल, अरशद वारसी और इलियाना डि-क्रूज़ को 'आंखे-2' के लिए साइन कर लिया।

फिर चढ़ा जया बच्चन का पारा, इस बार स्टूडेंट्स को सुनाई खरी-खोटी

गौरांग ने अपनी कास्टिंग को बेहद गुपचुप रखा। इसकी वजह थी, कि जब भी वो किसी से अपनी फिल्म 'आंखे-2' की कास्टिंग की बात करते और ये खबर सामने आ जाती, तो कुछ दिनों बाद वो सितारा कोई भी बहाना बनाकर आंखे-2 से दूरी बना लेता। अक्षय कुमार और अजय देवगन के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। इस बार गौरांग ने अपनी तेजी से की गयी इस कास्टिंग को बेहद ही सीक्रेट रखा था, यहां तक कि फिल्म के अनाउंसमेंट के इनविटेशन कार्ड में भी अमिताभ बच्चन के अलावा किसी और का नाम नहीं लिखा था और ना ही इस कास्टिंग की खबर अपनी टीम को दी थी।

ओलंपिक खिलाडियों को देंगे 1 लाख सलमान खान , लोग बोले- रुपए बांट रहे या मूंगफली

'आंखे-2' के ऐलान के बाद कई बातों से अब पर्दा हट गया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार तेज़-तर्रार और तुनक-मिज़ाज विजय सिंह राजपूत का होगा, जैसा कि फिल्म के पहले भाग में था। अर्जुन रामपाल के किरदार का नाम यश होगा, अरशद वारसी 'खान' की भूमिका में नज़र आएंगे, वहीं इलियाना डिक्रूज़ आलिया के रोल में होंगी, जबकि अनिल कपूर निर्वाण शेरगिल के रूप में नज़र आएंगे।

अरिजीत सिंह ने कहा, जल्द सलमान खान के लिए गाऊंगा गाना

फिल्म की कहानी में एक बार फिर से तीन अंधे किरदार एक मिशन को अंजाम देने की कोशिश करेंगे। 'आंखे-2' में अक्षय कुमार के ना होने पर जब सवाल पूछा गया तो अमिताभ बच्चन ने सपाट शब्दों में कहा- "अक्षय अपनी नई फिल्म 'क्रैक' बनाने में व्यस्त है।"

बार-बार देखो में देखिए सिद्धार्थ मल्होत्रा के एक्सपेरीमेंट्स

खैर 'आंखे-2' की कहानी कहां से शुरू होगी इस पर सबने चुप्पी साध ली, लेकिन अगर आपको आँखे के पहले भाग का अंतिम हिस्सा याद हो, तो फिल्म की कहानी के दो अंत थे। एक, जिसमे अमिताभ बच्चन यानी विजय सिंह राजपूत को अरेस्ट कर लिया जाता है और दूसरा अंत, जिसे खुला रखा गया था अब 'आंखे-2' को लेकर सवाल यही है, कि फिल्म की कहानी को कहां से शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी