Cannes 2023: 'इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी' का होगा प्रीमियर, 'ब्लैक फ्लाइज' भी लिस्ट में शामिल

Cannes 2023 इंडियाना जोन्स और हैरिसन फोर्ड फ्रेंच रिवेरा उत्सव के सबसे प्रत्याशित कार्यक्रमों में से एक इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी के वर्ल्ड टीवी प्रीमियर के लिए उत्साहित हैं। लिस्ट में ब्लैक फ्लाइज का भी नाम शामिल है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Thu, 18 May 2023 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 18 May 2023 10:42 PM (IST)
Cannes 2023: 'इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी' का होगा प्रीमियर, 'ब्लैक फ्लाइज' भी लिस्ट में शामिल
Cannes 2023, Indiana Jones and the Dial of Destiny,Black Flies, Harrison Ford

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी का गुरुवार को फ्रेंच रिवेरा में वर्ल्ड प्रीमियर होगा। इस फिल्म में हैरिसन फोर्ड, दुनिया के पसंदीदा साहसी पुरातत्वविद् के रूप में रेड कार्पेट पर वॉक करेंगे। 80 साल के फोर्ड ने कहा कि "डायल ऑफ डेस्टिनी" कैरेक्टर के रूप में उनका आखिरी परफॉर्मेंस होगा। उन्होंने कान फिल्म समारोह में पाल्मे डी' की मानद उपाधि भी मिलने वाली है। पिछले साल कान ने "टॉप गन मेवरिक" और टॉम क्रूज को इसी तरह से सम्मानित किया था।

इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी का होगा वर्ल्ड प्रीमियर

यह कान में प्रीमियर करने वाली 'इंडियाना जोन्स' पहली फिल्म नहीं है। साल 2008 में चौथे इंस्टॉलमेंट के तौर पर "इंडियाना एंड द किंगडम ऑफ द क्रिस्टल स्कल" को कान फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया था। हालांकि क्रिटिक्स और फैंस ने  'क्रिस्टल स्कल' को इसकी नेक्स सीक्वल के रूप में स्वीकार करने से मना कर दिया, इसने अभी भी दुनिया भर में $ 790 मिलियन कमाए।

जेम्स मैंगोल्ड ने संभाली बागडोर

इस बार, 'डायल ऑफ डेस्टिनी' अपने प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं के बिना बड़ा ग्लोबल इम्पेक्ट नहीं तो समान बनाने की उम्मीद कर रही है। नई फिल्म, जिसे वॉल्ट डिजनी कंपनी 30 जून को यूएस में रिलीज करेगी, स्टीवन स्पीलबर्ग के निर्देशन में बनी है और ये जॉर्ज लुकास की कहानी के साथ पहली 'इंडियाना' फिल्म नहीं है।  जेम्स मैंगोल्ड ('फोर्ड बनाम फेरारी', 'लोगन') फोबे वालर-ब्रिज, एंटोनियो बैंडेरस और मैड्स मिकेल सेन की सह-अभिनीत फिल्म की बागडोर संभाली है।

ब्लैक फ्लाइज भी लिस्ट में शामिल

गुरुवार को ही फेस्टिवल में प्रीमीयरिंग के लिए ब्लैक फ्लाइज भी है, जो न्यूयॉर्क के पैरामेडिक्स के बारे में एक अल्ट्रा टेंस नाटक है, जोकि सीन पेन अभिनीत है, जिसमें पूर्व-मुक्केबाज माइक टायसन के लिए उनके स्टेशन प्रमुख के रूप में एक अप्रत्याशित सहायक भूमिका है। अपने जॉनर के मास्टर वांग बिंग की एक रेयर डॉक्यूमेंट्री भी कॉम्पटिशन में आई है।

chat bot
आपका साथी