'जेंटलमैन गेम' क्रिकेट की बदनामी से बॉलीवुड दुखी

क्रिकेट देश और दुनिया का सबसे रोमांचक और लोकप्रिय खेल है। इस खेल को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है। आईपीएल में संट्टेबाजी की खबरें इस खेल को जुए का मैदान बना रही हैं। हाल ही में आईपीएल 6 के दौरान मैच फिक्सिंग की खबरों ने सिर्फ क्रिकेट जगत को ही नहीं बल्कि आम जनता और बॉलीवुड की हस्तियों को भी हिला कर रख दिया है। इस फिक्सिंग में भारतीय क्रिकेट के जिन चुनिंदा खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं वह काफी चौंकाने वाले हैं। क्रिकेट से बॉलीवुड हस्तियों का पुराना नाता है।

By Edited By: Publish:Fri, 24 May 2013 10:44 AM (IST) Updated:Fri, 24 May 2013 01:36 PM (IST)
'जेंटलमैन गेम' क्रिकेट की बदनामी से बॉलीवुड दुखी

नई दिल्ली। क्रिकेट देश और दुनिया का सबसे रोमांचक और लोकप्रिय खेल है। इस खेल को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है। आईपीएल में संट्टेबाजी की खबरें इस खेल को जुएं का मैदान बना रही हैं। हाल ही में आईपीएल 6 के दौरान मैच फिक्सिंग की खबरों ने सिर्फ क्रिकेट जगत को ही नहीं बल्कि आम जनता और बॉलीवुड की हस्तियों को भी हिला कर रख दिया है। इस फिक्सिंग में भारतीय क्रिकेट के जिन चुनिंदा खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं वह काफी चौंकाने वाले हैं। क्रिकेट से बॉलीवुड हस्तियों का भी पुराना नाता रहा है, इसलिए वे इस घटना से काफी आहत हैं।

बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी और अभिनेत्री दीपिका ने स्पॉट फिक्सिंग पर कहा कि इसकी वजह से सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि जेंटलमैन गेम की भी बदनामी हुई है। कुछ लोगों की गलती की वजह से सबको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। दीपिका ने स्पॉट फिक्सिंग में क्रिकेटर श्रीसंत और बॉलीवुड कलाकार बिंदु दारा सिंह की गिरफ्तारी पर दुख जताते हुए आईपीएल के संदर्भ में यह टिप्पणी की है। दीपिका ने कहा कि उनकेपापा के समय में खेल की दुनिया काफी साफ-सुथरी होती थी लेकिन अफसोस अब ऐसा नहीं हैं।

वहीं जूनियर बच्चन ने कहा कि खेल में इस तरह की घटनाएं खेल की मर्यादा को तोड़ती हैं। जिन लोगों ने इस खेल को बदनाम किया है उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। इधर, डिनो मोरिया ने कहा कि ये सिर्फ खेल के साथ ही नहीं बल्कि आम जनता के साथ भी बड़ा धोखा है। इसके लिए संट्टेबाजों को कभी माफ नहीं किया जाना चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी