'जग्गा जासूस' आने वाला है, उससे पहले मिलिए बॉलीवुड के इन जासूसों से

जासूसी ऐसा सब्जेक्ट है, जो बच्चों और बड़ों को समान रूप से लुभाता है। पर्दे पर कई एक्टर्स जासूस बन चुके हैं। कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 05:06 PM (IST)
'जग्गा जासूस' आने वाला है, उससे पहले मिलिए बॉलीवुड के इन जासूसों से
'जग्गा जासूस' आने वाला है, उससे पहले मिलिए बॉलीवुड के इन जासूसों से

मुंबई। रणबीर कपूर की फ़िल्म 'जग्गा जासूस' अगले महीने रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में रणबीर का किरदार जग्गा परिस्थितिवश जासूस बन जाता है। अनुराग बसु डायरेक्टेड फ़िल्म में कटरीना कैफ़ फ़ीमेल लीड रोल में हैं। दोनों आजकल मिलकर फ़िल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। जासूसी ऐसा सब्जेक्ट है, जो बच्चों और बड़ों को समान रूप से लुभाता है। पर्दे पर कई एक्टर्स जासूस बन चुके हैं।

विद्या बालन:

'बॉबी जासूस' में विद्या बालन ने एक हैदराबादी जासूस का किरदार निभाया था। इस रोल के लिए विद्या कई गेटअप में नज़र आयी थीं। अली फ़ज़ल फ़िल्म में उनके अपोज़िट थे। समर शेख डायरेक्टेड फ़िल्म को दिया मिर्ज़ा ने प्रोड्यूस किया था।

यह भी पढ़ें: जग्गा जासूस में शाह रुख़ नहीं, बल्कि इस एक्टर का होगा गेस्ट एपीयरेंस

 

राजीव खंडेलवाल:

'सम्राट एंड कंपनी' में राजीव खंडेलवाल सम्राट नाम के जासूस बने। फ़िल्म में वो एक स्पेशल केस इंवेस्टीगेट करते दिखायी दिये थे। कौशिक घटक डायरेक्टेड फ़िल्म में राजीव शर्लक होम्स वाले अंदाज़ में दिखे थे।

सुशांत सिंह राजपूत:

'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' में सुशांत सिंह राजपूत जासूस बने थे। दिबाकर बैनर्जी डायरेक्टिड फ़िल्म की कहानी कोलकाता में सेट की गयी थी। सुशांत फ़िल्म मर्डर मिस्ट्री सॉल्व करते नज़र आते हैं।

यह भी पढ़ें: चाइनीज़ Zhu Zhu, SRK का जादू, सलमान का भाईचारा, ट्यूबलाइट की 5 ख़ास बातें

अरशद वारसी:

'जो बी करवाल्हो' में अरशद वारसी ने एक मज़ाकिया जासूस का किरदार निभाया, जो एक बड़े केस की तलाश में है। एक अमीर आदमी उसे अपनी बेटी को खोजने का काम सौंपता है। फ़िल्म में सोहा अली ख़ान पुलिस अफ़सर के रोल में थीं। समीर तिवारी ने फ़िल्म का डायरेक्शन किया।

अक्षय कुमार:

पर्दे पर तरह-तरह के किरदार निभा चुके अक्षय कुमार ने 'थैंक यू' में प्राइवेट इंवेस्टीगेटर का रोल निभाया था, जो एक्स्ट्रा मेरिटल अफ़ेयर्स की पड़ताल का एक्सपर्ट होता है। अनीस बज़्मी डायरेक्टेड फ़िल्म में बॉबी देओल, सुनील शेट्टी और इरफ़ान ख़ान के अलावा सोनम कपूर लीड रोल में थीं। 1992 की फ़िल्म मिस्टर बांड में भी अक्षय कुमार इंवेस्टीगेटर का किरदार निभा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: रिलीज़ के एक हफ़्ते बाद बदला गया था राजेश खन्ना की इस फ़िल्म का क्लाइमेक्स

 

अनिल कपूर:

झकास एक्टर अनिल कपूर ने 'रेस' में जासूस का रोल निभाया था। आपको याद होगा, अनिल का किरदार, जो हमेशा फ्रूट खाता रहता है। बातों से ईडियट लगने वाला ये किरदार असल में बहुत शातिक होता है। समीरा रेड्डी अनिल की असिस्टेंट के रोल में थीं। अब्बास-मस्तान की इस फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ़ लीड रोल्स में थे। 'रेस 2' में भी अनिल इसी रोल में दिखे, बस समीरा की जगह अमीषा पटेल ने ले ली।

 

इमरान हाशमी:

सीरियल किसर के नाम से मशहूर इमरान हाशमी 'गैंगस्टर' में अंडरकवर इंवेस्टीगेटर के किरदार में नज़र आये थे, जिसे एक कुख्यात गैंगस्टर दया को पकड़ने के लिए हायर किया जाता है। अनुराग बसु डायरेक्टेड फ़िल्म में कंगना रनौत और शायनी आहूजा मुख्य किरदारों में शामिल थे।

यह भी पढ़ें: सलमान संग डेब्यू करने वाली एक्ट्रेसेज़ रही हैं फ्लॉप, देखिए कौन है लकी ख़ान

शाह रुख़ ख़ान: 

शाह रुख़ ख़ान 'बादशाह' में डिटेक्टिव के किरदार में थे, जो किसी बड़े केस की तलाश में हैं। फ़िल्म में उनका किरदार कॉमिक था। फ़िल्म को अब्बास-मस्तान ने डायरेक्ट किया था और ट्विंकल खन्ना ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया था।

 

chat bot
आपका साथी