बर्थडे: बॉलीवुड से जुड़ने से पहले भी इंडिया से कमाती थीं करोड़ों रुपये, जानें सनी लियोनी से जुड़ी ये 5 दिलचस्प बातें

मोहित सूरी ने कई साल पहले फ़िल्म कलियुग के लिये संपर्क किया था लेकिन उस समय सनी ने फ़िल्म में काम करने के लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी जिस वजह से सनी को फ़िल्म में नहीं लिया गया।

By Hirendra JEdited By: Publish:Fri, 12 May 2017 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 13 May 2017 06:39 AM (IST)
बर्थडे: बॉलीवुड से जुड़ने से पहले भी इंडिया से कमाती थीं करोड़ों रुपये, जानें सनी लियोनी से जुड़ी ये 5 दिलचस्प बातें
बर्थडे: बॉलीवुड से जुड़ने से पहले भी इंडिया से कमाती थीं करोड़ों रुपये, जानें सनी लियोनी से जुड़ी ये 5 दिलचस्प बातें

मुंबई। बॉलीवुड की लैला सनी लियोनी धीरे-धीरे ही सही इंडस्ट्री में मज़बूती से कदम जमा चुकी हैं। सनी ने अपनी हिंदी भाषा भी काफी इम्प्रूव कर ली है और हम जानते हैं कि उनके पति डेनियल का उन्हें काफी सपोर्ट भी मिलता है। 13 मई को सनी लियोनी का जन्मदिन होता है। सनी का जन्म 1981 को सर्निया ओंटारियो, कनाडा में पंजाबी सिख परिवार में हुआ था। बचपन में वे हॉकी खेलना और आइस स्केटिंग करना पसंद करती थीं। उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। 18 साल की उम्र में सनी को अपनी बायोसेक्सुऐलिटी के बारे में पता चला। और इसके बाद महज़ 19 साल की उम्र में उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री में क़दम रखा। बहरहाल, उनके जन्मदिन पर आइये जानते हैं उनके बारे में ये 5 दिलचस्प बातें...

परिवार

सनी लियोनी के माता-पिता दोनों की ही मौत हो चुकी है। दोनों के ही मौत की वजह थी- कैंसर। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे और उनकी मां हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव से थीं। बता दें कि 2008 में उनकी मां और 2010 में उनके पिता की मौत हो गई थी। सनी के परिवार में उनका एक भाई संदीप वोहरा है जोकि अमेरिका के एक लोकप्रिय होटल में शेफ हैं। दुनिया जानती है कि सनी ने डेनियल वेबर से शादी (2011 में) की है जोकि सनी के मैनेजर भी हैं।

यह भी पढ़ें: करनजीत कौर वोहरा से बेबी डॉल और लैला बनी सनी लिओनी, जानिए इनकी लाइफ जर्नी

रेड कारपेट रिपोर्टर

साल 2011 में सनी लियोनी बिग बॉस 5 से चर्चा में आई हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं सनी पहले भी भारतीय टेलीविजन पर दिखी थीं लेकिन तब उन्‍हें शायद ही कोई जानता था। उन्‍हें पहली बार एमटीवी पर एमटीवी अवार्ड के रेड कारपेट पर देखा गया था। यह साल था 2005 का जब सनी रेड कारपेट रिपोर्टर बनी थीं।

पहले भी इंडिया से कमाती थीं करोड़ों रुपये

सनी लियोन जब पोर्न स्टार थीं तब उन्होंने अपनी कंपनी एलएलसी के नाम से अपना बिजनेस शुरू किया था। एक बातचीत में उन्होंने कहा था कि उनकी साइट पर 80 फीसदी लोग भारत से आते थे। यही नहीं साइट से होने वाली कमाई का 60 फीसदी भारत से आता था। यानी बॉलीवुड में आने से पहले ही सनी लियोनी भारत से लाखों नहीं बल्कि करोड़ो रुपये कमा रही हैं।

यह भी पढ़ें: मेरी प्यारी बिंदु की स्पेशल स्क्रीनिंग में उमड़ा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड का सफ़र

सनी एक बेकरी और टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी हैं। 2001 से लेकर 2012 तक सनी हर एडल्ट मैगज़ीन के कवर पेज पर छाई रही। पोर्न इंडस्ट्री में सनी का नाम 100 में से 14वें स्थान पर था। कई एडल्ट फ़िल्मों में काम करने के बाद सनी ने अपनी वेबसाइट बनाई जिसमें वो एडल्ट फ़िल्मों को डायरेक्ट भी करती थी। गौरतलब है कि सनी ने साल 2011 में रियलिटी शो 'बिग बॉस' के सीजन 5 में वाइल्ड कार्ड एंट्री ली थी। यहीं से उन्हें बॉलीवुड में एंट्री करने का मौका मिला। बिग बॉस के घर में ही सनी की मुलाकात महेश भट्ट से हुई थी। इसके बाद उन्हें जिस्म-2 में काम मिला और बॉलीवुड में उनकी गाड़ी चल पड़ी।

यह भी पढ़ें: सरकार3 ही नहीं इन 5 फ़िल्मों में भी दिखा है अमिताभ बच्चन का पॉलिटिक्स कनेक्शन

ठुकराया था इस डायरेक्टर का ऑफर

हालांकि सनी ने महेश भट्ट की फ़िल्म से अपना बॉलीवुड सफ़र शुरू किया है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि सनी को निर्देशक मोहित सूरी ने कई साल पहले फ़िल्म कलियुग के लिये संपर्क किया था लेकिन उस समय सनी ने फ़िल्म में काम करने के लिए 10 लाख डॉलर की मांग की थी जिस वजह से सनी को फ़िल्म में नहीं लिया गया।

chat bot
आपका साथी