अजय देवगन को देश के लोगों से हुई ये शिकायत, बताया क्यों बनानी पड़ती है देशभक्ति फिल्में

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने देश के लोगों से शिकायत की है कि वह भारत का ज्यादा इतिहास नहीं जानते हैं। इसलिए पर्दे पर देश के हीरों के बलिदान की कहानियों को नए तरीके से दिखाया जाता है।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 09:22 AM (IST)
अजय देवगन को देश के लोगों से हुई ये शिकायत, बताया क्यों बनानी पड़ती है देशभक्ति फिल्में
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन, तस्वीर- Instagram: ajaydevgn

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने देश के लोगों से शिकायत की है कि वह भारत का ज्यादा इतिहास नहीं जानते हैं। इसलिए पर्दे पर देश के हीरों के बलिदान की कहानियों को नए तरीके से दिखाया जाता है। अजय देवगन इन दिनों अपनी देशभक्ति से प्रेरित फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी यह फिल्म आईएफ स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक से प्रेरित है।

13 अगस्त को फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। अजय देवगन अपनी इस फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे हैं। शुक्रवार को इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान अजय देवगन ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने लोगों में देशभक्ति की भावना को लेकर ढेर सारी बातें कीं। साथ ही भारत के लोगों से अपनी शिकायत भी की है।

अजय देवगन ने कहा, 'हमारे देश की यही परेशानी है। ऐसे महान बलिदा, जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं। यह हमारे इतिहास की किताबों में भी नहीं है। और अगर हम अपने बलिदानों और नायकों के बारे में बात नहीं करेंगे, तो हम अपने देश से प्यार कैसे करेंगे?' उन्होंने कहा, 'जब लोग जानते थे कि अमेरिका में क्या हुआ, तो उन्हें अपने इतिहास के बारे में बहुत कम जानकारी थी। तो, हमें इस पर फिल्में क्यों नहीं बनानी चाहिए?'

अजय देवगन आगे कहते हैं, 'अगर बहुत मेहनत के बाद कुछ मिलता है तो आप उसकी कद्र करते हैं। अगर लोग हमारे वीरों के इन बलिदानों के बारे में जानेंगे, तो यह उन्हें इतिहास में हमारी गति के बारे में बताएगा। यदि इससे दो प्रतिशत भी फर्क पड़ता है, तो हमें और देश को क्रमबद्ध करता है। फिर हमें यह कहने की जरूरत नहीं है, 'ओह आई लव माय कंट्री'। आपको बस इसका सम्मान करने की जरूरत है।'

बात करें फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया फिल्म 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटाने की कहानी पर आधारित है। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त और नोरा फतेही की अहम भूमिका है। यह फिल्म इंडियन एयर फोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक के साहस पर आधारित है। फिल्म को लेकर दर्शकों के मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

chat bot
आपका साथी