रूस में टीवी पर 'बाहुबली 2' ने जीते दिल, लोगों ने कहा- बाहुबली और कटप्पा की तरह रूस और भारत

Baahubali 2 Telecast in Russia रूसी भाषा में इन किरदारों के डायलॉग्स को डब किया गया है। इस वीडियो क्लिप ने इंटरनेट पर लोगों के दिल जीत लिये हैं। कुछ लोगों ने दिलचस्प सवाल भी किये।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 09:29 AM (IST)
रूस में टीवी पर 'बाहुबली 2' ने जीते दिल, लोगों ने कहा- बाहुबली और कटप्पा की तरह रूस और भारत
रूस में टीवी पर 'बाहुबली 2' ने जीते दिल, लोगों ने कहा- बाहुबली और कटप्पा की तरह रूस और भारत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न का रूस में टेलीकास्ट किया गया। रूसी टेलीविज़न पर बाहुबली 2 की धमक का असर सोशल मीडिया में भी नज़र आया। रूसी भाषा में डब फ़िल्म का वीडियो इंटरनेट पर छा गया है।

भारत में रूस की एम्बेसी के ट्विटर हैंडल से यह जानकारी और वीडियो 28 मई को पोस्ट किया गया है। ट्वीट में लिखा है- भारतीय सिनेमा रूस में लोकप्रिय है। देखिए, रूसी टीवी पर इस वक़्त क्या चल रहा है- बाहुबली, रूसी वॉयस ओवर के साथ। इस वीडियो क्लिप में बाहुबली का वो सीन दिखाया गया है, जब देवसेना मंदिर जाते समय छेड़खानी करने वाली की अंगुलियां काट देती है। मामले की पेश राजमाता शिवगामी देवी के दरबार में होती है, जहां अमरेंद्र बाहुबली देवसेना के एक्शन को न्यायोचित ठहराते हुए उसकी गर्दन की उड़ा देता है। 

🎬 Indian cinema gains popularity in Russia. Look what Russian TV is broadcasting right now: the Baahubali with Russian voiceover! pic.twitter.com/VrIgwVIl3b

— Russia in India (@RusEmbIndia) May 28, 2020

रूसी भाषा में इन किरदारों के डायलॉग्स को डब किया गया है। इस वीडियो क्लिप ने इंटरनेट पर लोगों के दिल जीत लिये हैं। कुछ लोगों ने दिलचस्प सवाल भी किये, जिनका रूसी एम्बेसी की ओर से जवाब भी दिया गया। एक यूज़र ने पूछा कि रूसी में गाने कैसे दिखाए जाते होंगे? जवाब में बताया गया कि गानों पर सिर्फ़ सबटाइटल लिख दिये जाते हैं।

एक अन्य यूज़र ने पूछा की रूसी में मामा को क्या कहते हैं, जिसके जवाब में बताया गया- डियाडिया (Diadia)। बता दें कि फ़िल्म में बाहुबली कटप्पा को मामा बोलता है, जिसे सत्यराज ने निभाया था। यूज़र्स इसे रूस और भारत से प्रगाढ़ संबंधों से जोड़कर भी देख रहे हैं।

I wonder how song will be sung in Russian.. please upload that video having song or background song...

— Righty not Lefty (@akhilnaithani) May 28, 2020

What do you call for "mama" (maternal uncle ) in Russian ?

That is character of kattapa...😄😄— Ajæ | अजय (@cap10_india) May 28, 2020

Baahubali and kattappa is like Russia and India, no one can separate them even death. It's the epic Telugu (Gem)... Longlive #RussiaandIndia friendship.....— Sruthin` Reddy (@sruthin73) May 28, 2020

2017 में रिलीज़ हुई एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्म है। इसके हिंदी डब वर्ज़न ने ही 511 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। यह ऐसा रिकॉर्ड है, जो अभी तक टूट नहीं पाया है। दुनियाभर में बाहुबली 2 ने 1800 करोड़ के आसपास कारोबार किया था।

मूल रूप से तेलुगु में बनी फ़िल्म में प्रभास ने बाहुबली, अनुष्का शेट्टी ने देवसेना, राम्या कृष्णन ने शिवगामी देवी और राणा दग्गूबटी ने भल्लाल देव का किरदार निभाया था। इसका पहला भाग बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुआ था, जिसके बाद ही दूसरे पार्ट को लेकर लोगों में काफ़ी उत्सुकता हो गयी थी। 

अगर रूस में भारतीय सिनेमा की लोकप्रियता की बात करें तो वहां भारतीय सिनेमा को काफ़ी पसंद किया जाता रहा है। राज कपूर और मिथुन चक्रवर्ती जैसे एक्टर्स की रूस में तगड़ी फैन फॉलोइंग रही है। 

chat bot
आपका साथी