तो जानदार कहानी की वजह से आर्गो को मिला अवॉर्ड

आर्गो को 85वें अकादमी अवॉर्ड समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। हालांकि फिल्म के अभिनेता और निर्देशक को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में नामांकित नहीं किया गया था। इसके अलावा इसे बाफ्ता तथा गोल्डन ग्लोब में भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिल चुका था।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Feb 2013 02:24 PM (IST) Updated:Mon, 25 Feb 2013 02:40 PM (IST)
तो जानदार कहानी की वजह से आर्गो को मिला अवॉर्ड

नई दिल्ली। आर्गो को 85वें अकादमी अवॉर्ड समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। हालांकि फिल्म के अभिनेता और निर्देशक को सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में नामांकित नहीं किया गया था।

इसके अलावा इसे बाफ्ता तथा गोल्डन ग्लोब में भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिल चुका था।

आइए एक नजर डालते हैं फिल्म की कहानी पर। इस फिल्म की कहानी बहुत ही जानदार है। आर्गो फिल्म को बेस्ट फिल्म तरह कुछ-कुछ डॉक्यूमेंट्री स्टाइल में ही अयातुल्ला खुमैनी के नेतृत्व में हुई ईरानी क्रांति के दौरान अमेरिका के लिए चुनौती बन गई होस्टेज क्राइसिस का हाल बताती है। तब क्रांति के चरमपंथियों ने तेहरान स्थित अमेरिकी दूतावास में घुसकर 50 से ज्यादा अमेरिकियों को बंधक बना लिया था।

आर्गो काल्पनिक नाम है, स्टारवार की तर्ज पर बने थ्रिलर का, जिसकी शूटिंग करने के बहाने सीआईए के जासूस फिल्म के निर्देशक और हीरो बेन अफ्लेक के नेतृत्व में बाकायदा फिल्म क्रू के रूप में आकर कनाडा के दूतावास में छिपे इन अमेरिकियों को शिकारी आंखों की निगरानी के बावजूद सूझ-बूझ, पर दुस्साहसपूर्ण तरीके से निकाला।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी