केबीसी के ऐड में वकीलों का मजाक उड़ाना बिग को पड़ा महंगा

कौन बनेगा करोड़पति के विज्ञापन में युवा अधिवक्ताओं का उपहास उड़ाने के मामले में कोर्ट ने अमिताभ ब'चन समेत कई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

By Edited By: Publish:Fri, 13 Jun 2014 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 13 Jun 2014 10:50 AM (IST)
केबीसी के ऐड में वकीलों का मजाक उड़ाना बिग को पड़ा महंगा

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कौन बनेगा करोड़पति के विज्ञापन में युवा अधिवक्ताओं का उपहास उड़ाने के मामले में कोर्ट ने अमिताभ बच्चन समेत कई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

महानगर के सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के जिगर कालोनी के युवा अधिवक्ता सीमाब कयूम ने सोनी टेलीविजन पर छह सितंबर 13 से प्रसारित हुए कौन बनेगा करोड़पति-छह के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में वाद दायर किया था। इसे 21 जनवरी 13 को सीजेएम ने खारिज कर दिया था। इस आदेश को युवा अधिवक्ता ने चुनौती दी और क्रिमनल रिवीजन के तहत दायर याचिका में कहा कि कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन हैं। शो के प्रसारण से पूर्व प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न चैनल पर दिखाए गए विज्ञापन में एक युवाअधिवक्ता (जो न्यायालय में प्रथम बार उपस्थित हुआ है) को पक्षकार के पिता द्वारा थप्पड़ मारना दिखाया गया था। यह अधिवक्ताओं का अपमान है।

वरिष्ठ अधिवक्ता वीरेंद्र शर्मा ने मुद्दई पक्ष की तरफ से बहस की। कहा कि सीजेएम ने यह कहकर वाद को निरस्त कर दिया कि न्यायालय में परिवादी द्वारा प्रस्तुत परिवाद पत्र में धारा 200 सीआरपीसी तथा सीडी के आधार पर विपक्षीगण के खिलाफ कार्रवाई का कोई आधार नहीं बनता है। कोर्ट ने क्रिमनल रिवीजन को स्वीकार कर लिया और शो के एंकर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, शो के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ बसु, सोनी टीवी,(वाद में सभी प्रतिवादी हैं)को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं।

पढ़ें: तो क्या अब केबीसी की कमान संभालेंगे फरहान?

chat bot
आपका साथी