दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड लेने के बाद करियर को लेकर बोले अमिताभ बच्चन, क्या मैं अब घर बैठ जाउं?

Amitabh Bachchan On Dada Saheb Phalke Award अमिताभ बच्चन ने दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद कहा कि क्या मुझे अब घर बैठ जाना चाहिए।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Mon, 30 Dec 2019 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 30 Dec 2019 10:17 AM (IST)
दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड लेने के बाद करियर को लेकर बोले अमिताभ बच्चन, क्या मैं अब घर बैठ जाउं?
दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड लेने के बाद करियर को लेकर बोले अमिताभ बच्चन, क्या मैं अब घर बैठ जाउं?

नई दिल्ली, जेएनएन। सदी के महानायक यानी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अमिताभ बच्चन को रविवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सिनेमा के इस सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होने के बाद अमिताभ बच्चन ने सरकार और जनता का शुक्रिया अदा किया और अपने करियर को लेकर कुछ शब्द कहे।

इस दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा, 'ईश्वर की कृपा रही है, माता-पिता का आशीर्वाद रहा है, फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता-निर्देशकों और सह-कलाकारों का भी साथ रहा है लेकिन सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह औरप्रोत्साहन रहा है जिसकी वजह से मैं आपके सामने खड़ा हूं।' इसके साथ ही बिग बी ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को अवॉर्ड के लिए शुक्रिया कहा।

साथ ही अमिताभ बच्चन ने कहा, 'जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में संदेह उठा कि क्या कहीं ये मेरे लिए संकेत है कि भाई साहब आपने बहुत काम कर लिया अब आप घर बैठिए। क्योंकि देवियों और सज्जनों, अभी काम बाकी है जिसे पूरा करना है और आगे ऐसी संभावनाएं बन रही हैं जहां मुझे काम करने का अवसर मिलेगा।'

President Kovind presented Dadasaheb Phalke Award to Shri Amitabh Bachchan for his outstanding and invaluable contribution to cinema spanning over five decades. An actor par excellence, his work has entertained and inspired generations in India and across the world. @SrBachchan pic.twitter.com/YCvdqpjywj

— President of India (@rashtrapatibhvn) December 29, 2019

बता दें कि अमिताभ बच्चन को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सम्मान समारोह में ही सम्मानित किया जाना था, लेकिन अमिताभ तबीयत खराब होने की वजह से समारोह में पहुंच नहीं पाए थे। इसके बाद उन्हें 29 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी समारोह में मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी