एक्सक्लूसिव: अक्षय कुमार से सुनिए इस टॉयलेट के पीछे की असली कथा

टॉयलेट-एक प्रेम कथा' इस साल दो जून को रिलीज़ होगी। हाल ही में केशव और जया ( फिल्म में अक्षय और भूमि के किरदार ) के वेडिंग गेटअप वाला फिल्म का एक लुक सोशल मीडिया पर जारी किया गया था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 04:02 PM (IST)
एक्सक्लूसिव: अक्षय कुमार से सुनिए इस टॉयलेट के पीछे की असली कथा
एक्सक्लूसिव: अक्षय कुमार से सुनिए इस टॉयलेट के पीछे की असली कथा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। श्री नारायण सिंह के डायरेक्शन में जब अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर को लेकर 'टॉयलेट - एक प्रेम कथा ' नाम के फिल्म की घोषणा की गई थी तो लोग बार बार टाइटल पढ़ कर ये कन्फर्म कर लेना चाहते थे कि कहीं नाम गलत तो नहीं हैं। अक्षय कुमार से भी इस 'टॉयलट कथा' को बदलने की पुरजोर गुज़ारिश की गई थी , लेकिन खिलाड़ी नहीं माना।

आज अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा को लेकर बहुत उत्साहित दिखे। खुद अक्षय ने माना है कि उनसे इस फिल्म के टाइटल को बार बार बदलने के लिए कहा जा रहा था। अक्षय ने कहा "जब मैंने इस फिल्म की घोषणा की तो मेरे कई करीबी दोस्तों ने बोला, कि मैं क्यों ऐसी नाम की फिल्म कर रहा हूं। अजीब नाम है।" अक्षय कहते हैं उन्होंने जान-बूझ कर यह नाम रखा है, क्योंकि वो चाहते हैं कि इस विषय पर लोग बात करें। अक्षय कहते हैं कि अब तक भारत में टॉयलेट के मुद्दे पर बात करने से लोग संकोच करते है। कुछ भी हो जाए , परेशानी जाहिर नहीं करते। यही वजह है कि हाइजीन के मामले में हम संकुचित रह गए हैं। अपनी बात के समर्थन ने अक्षय ने कुछ आंकड़े रखते हुए कहा - "भारत अब भी सबसे कम शौचालय इस्तेमाल करने वाला देश माना जाता है। टॉयलेट होते हुए भी लोग आज भी खुले में शौच में जाते हैं। भारत में कई बच्चे सिर्फ इस वजह से डायरिया के शिकार कर मारे जाते हैं क्योंकि टॉयलेट की पर्याप्त व्यवस्था ही नहीं हैं।"

Exclusive: ...और दंगल मेकर ने बता दिया कब होगा फिर से दंगल

अक्षय ने बताया कि सारी जानकारी लेने के बाद उन्होंने तय किया कि वो ये फिल्म करेंगे। 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' इस साल दो जून को रिलीज़ होगी। हाल ही में केशव और जया ( फिल्म में अक्षय और भूमि के किरदार ) के वेडिंग गेटअप वाला फिल्म का एक लुक सोशल मीडिया पर जारी किया गया था।

chat bot
आपका साथी