भारत-पाकिस्तान की फिल्मों से शुरू हुआ जागरण फिल्‍म फेस्टिवल

जागरण फिल्म फेस्टिवल के 7वें संस्करण का आगाज हो गया। इस बार कंट्री पार्टनर क्यूबा की 9 फिल्में प्रदर्शित होंगी। वहीं, ‘जील फॉर यूनिटी’ के तहत भारत-पाक की 11 फिल्में दिखाई जाएंगी।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2016 10:09 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2016 10:21 AM (IST)
भारत-पाकिस्तान की फिल्मों से शुरू हुआ जागरण फिल्‍म फेस्टिवल

नई दिल्ली। जागरण फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण का शुक्रवार शाम को आगाज हो गया। खचाखच भरे सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में फेस्टिवल की शुरुआत केतन मेहता की फिल्म टोबा टेक सिंह के प्रीमियर से हुई। वहीं, पाकिस्तानी फिल्मकार सबीहा समर की फिल्म छोटे शाह का भी प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर केतन मेहता व सबीहा भी मौजूद रहीं। मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, दैनिक जागरण के प्रधान संपादक संजय गुप्त, दैनिक जागरण के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ब्रांड एंड स्ट्रैटजिक डेवलपमेंट वसंत राठौर, स्ट्रैटजिक कंसल्टेंट मनोज श्रीवास्तव व फिल्म निर्देशक सुधीर मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ किया। सभी अतिथियों ने दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचंद्र गुप्त एवं पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन के चित्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

नसीरुद्दीन शाह ने सेक्स कॉमेडी फिल्मों को लेकर दिया चौंकानेवाला बयान

वहीं, जागरण सखी की संपादक प्रगति गुप्ता ने पुष्पगुच्छ भेंटकर अतिथियों का स्वागत किया। प्रीमियर के दौरान मौजूद दर्शक इस बात को लेकर रोमांचित थे कि उन्हें रिलीज से पहले ही भारत-पाकिस्तान की फिल्में देखने को मिल रही थीं। इस बार कंट्री पार्टनर क्यूबा की नौ फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। वहीं, ‘जील फॉर यूनिटी’ के तहत भारत-पाकिस्तान की 11 फिल्में दिखाई जाएंगी। इस दौरान फिल्मों के कलाकार भी मौजूद रहेंगे। क्यूबा के अंबेसडर ऑस्कर मार्थनेस ने कहा कि यह विशेष अवसर है जब हम लोग फिल्मकारों, कलाकारों व लेखकों के साथ एकत्र हुए हैं। फेस्टिवल के जरिये भारत व क्यूबा के बीच रिश्तों में नए आयाम आएंगे। दोनों देशों के नागरिकों व फिल्म इंडस्ट्री को इसका लाभ मिलेगा।

फिल्म निर्देशक केतन मेहता ने कहा कि फेस्टिवल के माध्यम से चुनिंदा व संदेशपरक फिल्में दूरदराज के इलाकों में भी समाज के हर तबके तक पहुंच जाती हैं। शुक्रवार को वी शांताराम की दो आंखें बारह हाथ, झनक-झनक पायल बाजे, डॉक्टर कोटनीस की अमर कहानी के साथ ही जिंदा भाग, द मार्केट, मोर मन के भरम आदि फिल्मों का प्रदर्शन किया गया।

वहीं, फिल्म समीक्षक मयंक शेखर के साथ टॉक शो में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने दर्शकों को बॉलीवुड व अपनी फिल्मों के तमाम पहलुओं से रूबरू कराया। कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी फिल्म निर्देशक खालिद अहमद व शाहबाज समर, वियतनाम के राजनयिक टीएस थान्ह, जूरी की टीम से फिल्म संपादक बल्लू सलूजा, संगीतकार संदेश शांडिल्य, बंगाली फिल्म निर्देशक शेखर दास, जानू बरुआ भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी