पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- दीदी अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती हैं और पीएम मोदी सोनार बांग्ला

बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मेदिनीपुर जिले के एगरा में रैली को संबोधित करते ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी अपने भतीजे को अगला सीएम बनाना चाहती हैं। इसके विपरीत पीएम मोदी सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 04:33 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में बोले अमित शाह- दीदी अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती हैं और पीएम मोदी सोनार बांग्ला
पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली।

कोलकाता, एजेंसियां। बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मेदिनीपुर जिले के एगरा में रैली को संबोधित करते ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी अपने भतीजे को अगला सीएम बनाना चाहती हैं। इसके विपरीत, पीएम मोदी सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं। यदि आप सोनार बंगला चाहते हैं, तो सुनिश्चित कीजिए कि आप राज्य में भाजपा की सरकार बनवाएंगे। हमने तय किया है कि हम यहां ऐसी सरकार लाएंगे, जिसके रहते बंगाल के युवा को बंगाल के बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। ये जो तुष्टिकरण और घुसपैठ हो रही है, उसको भी रोकने का काम भाजपा सरकार करेगी। पश्चिम बंगाल के सरकारी कर्मचारियों को 7 वां वेतन आयोग नहीं मिला है। जैसे ही हम सरकार बनाएंगे हम इसे लागू कर देंगे। हम शिक्षकों का वेतन भी बढ़ाएंगे। मछुआरों को भाजपा सरकार से 6,000 रुपये की वार्षिक सहायता भी मिलेगी। हम आयुष्मान भारत के तहत सभी के लिए 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित करेंगे।

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी ने 'मां, माटी, मानुष ’का नारा दिया लेकिन क्या बदलाव आया? क्या वह आपको घुसपैठियों से मुक्ति दिला पाईं? हम पांच साल में बंगाल को घुसपैठियों से मुक्त बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में हमारे 130 कैडर मारे गए। टीएमसी के गुंडों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उन्हें बख्शा जाएगा। जब हमारी सरकार 2 मई को पश्चिम बंगाल में सत्ता में आएगी तो हम कार्रवाई करेंगे। बता दें कि अमित शाह शाम 5.30 बजे कोलकाता में भाजपा का विजन भी डाक्यूमेंट जारी करेंगे। यहां हर काम के लिए कटमनी देना पड़ता है, टोलाबाजी हो रही है। ममता दीदी कहती हैं कि 500 रुपये ही तो लिए उसमें क्या हुआ! मैं आज बंगाल के इस कोने में एगरा की इस धरती पर आपको बताने आया हूं, 37 साल तक आपने कम्युनिस्टों की सरकार चुनी और फिर आपने दीदी की सरकार चुनी। लेकिन इसने बंगाल का भला नहीं किया।

शिशिर अधिकारी ने थामा भाजपा का दामन, ममता को बड़ा झटका

अमित शाह की रैली के दौरान ममता बनर्जी को बहुत बड़ा झटका लगा। कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के पिता व तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया। इससे पहले टीएमसी के पूर्व नेता सुवेंदु अधिकारी भी अमित शाह की ही मौजूदगी में पिछले साल 19 दिसंबर को मेदनीपुर मेें एक रैली के दौरान भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि बंगाल को अत्याचार से बचाइए। हम आपके साथ हैं। हमारा परिवार आपके साथ है। जय सिया राम, जय भारत। गौरतलब है कि पिछले दिनों सुवेंदु अधिकारी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि उनके पिता शिशिर अधिकारी जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे। शिशिर 24 मार्च को पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में होनेवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में मौजूद रहेंगे।

दिव्येंदु अधिकारी भी जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं

सुवेंदु ने कहा था कि उन्होंने अपने पिता को सलाह दी है कि वह उससे पहले 21 मार्च को होने वाली अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल हो जाएं। इसके अलावा सुवेंदु के भाई दिव्येंदु अधिकारी भी जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। शिशिर अधिकारी कांथी लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। बता दें कि राज्य में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। वहीं नतीजे दो मई आएंगे।

भाजपा का विजन डाक्यूमेंट जारी करेंगे शाह

बता दें कि अमित शाह आज शाम को भाजपा का विजन डाक्यूमेंट जारी करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार विजन डाक्यूमेंट में रोजगार और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार प्रदान करने पर फोकस होगा। इसके साथ ही भाजपा इसमें कई और बड़े एलान कर सकती है। इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को लेकर बड़ी घोषणाएं संभव है। पार्टी राज्य की कुछ जातियों को ओबीसी में शामिल करने का एलान कर सकती है।

chat bot
आपका साथी