मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बोले- चुनावों में पर्यवेक्षकों की जानबूझकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं, तुरंत होगी कार्रवाई

पश्चिम बंगाल समेत चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मार्च-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त ([सीईसी)] सुनील अरोड़ा ने पर्यवेक्षकों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षकों ने कर्तव्यों में शिथिलता बरती तो कार्रवाई होगी।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:25 AM (IST)
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बोले- चुनावों में पर्यवेक्षकों की जानबूझकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं, तुरंत होगी कार्रवाई
मुख्य चुनाव आयुक्त ([सीईसी)] सुनील अरोड़ा। (फोटो: दैनिक जागरण/फाइल)

नई दिल्ली, एजेंसी। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में मार्च-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त ([सीईसी)] सुनील अरोड़ा ने बुधवार को चेतावनी दी कि कर्तव्यों में शिथिलता बरतने पर पर्यवेक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्यवेक्षकों के लिए आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव पर्यवेक्षकों की ओर से जानबूझकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर कोई अपने कर्तव्यों के निर्वहन में शिथिलता बरतता हुआ पाया गया तो चुनाव आयोग तेजी के साथ बिना रहम किए कार्रवाई करेगा।

पर्यवेक्षक संयुक्त रूप से देंगे योजना को स्वीकृति

चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी, राज्य पुलिस के नोडल अधिकारी और राज्य के केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल ([सीएपीएफ)] के समन्वयक की समिति द्वारा तैयार की गई चुनाव सुरक्षा योजना और राज्य पुलिस व सीएपीएफ कर्मियों की तैनाती को विशेषष, सामान्य और पुलिस पर्यवेक्षक संयुक्त रूप से स्वीकृति प्रदान करेंगे। आयोग ने कहा कि तैनाती योजना में विशेषष या पुलिस पर्यवेक्षक द्वारा सुझाए गए किसी भी संशोधन के मुताबिक ही राज्य तैनाती योजना में बदलाव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी