सचिन पायलट बोले, दो गुटों में बंटी है भाजपा

सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में इस बार दो बार दिवाली मनाई जाएगी। एक तो 7 नवंबर को और दूसरी चुनाव परिणाम आने पर 11 दिसंबर को दिवाली मनाई जाएगी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 03:15 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 03:15 PM (IST)
सचिन पायलट बोले, दो गुटों में बंटी है भाजपा
सचिन पायलट बोले, दो गुटों में बंटी है भाजपा

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि भाजपा में इन दिनों षड्यंत्र का खेल चल रहा है। भाजपा के नेता एक-दूसरे को काटने और नीचा दिखाने में लगे हैं। भाजपा दो गुटों में बंटी हुई है। एक गुट की कमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पास है तो दूसरा गुट पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का है।

एक तरफ तो सीएम वसुंधरा राजे कहती हैं टिकट देने का काम मेरे पास होगा, वहीं दूसरी तरफ केंद्र के दूत मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर टिकट बांटने का काम खुद के हाथ में होने की बात कहते हैं। पायलट ने कहा कि एंटी इंकंबेंसी फैक्टर का जिम्मेदार मानकर वर्तमान विधायकों के टिकट काटने की बात की जा रही है, लेकिन वे तो मोहरा हैं, जबकि वास्तविक जिम्मेदार तो सीएम वसुंधरा राजे हैं।

पायलट ने कहा कि प्रदेश में इस बार दो बार दिवाली मनाई जाएगी। एक तो 7 नवंबर को और दूसरी चुनाव परिणाम आने पर 11 दिसंबर को दिवाली मनाई जाएगी।

वसुंधरा पर लोगों का भरोसा कम हुआ
दैनिक जागरण से बातचीत में पायलट ने कहा कि वसुंधरा राजे पर लोगों का भरोसा कम हो गया है। सीएम मंदिर-मंदिर घूमकर खुद की सीट बचाने के प्रयास में जुटी है। भाजपा आलाकमान को भी वसुंधरा राजे पर भरोसा नहीं है, इसलिए प्रकाश जावड़ेकर का पहरा बिठा दिया गया। अब जावड़ेकर के दिशा-निर्देशन में संगठन चल रहा है और वसुंधरा राजे बिल्कुल अगल-थलग हो गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता से किए वादे पूरा करने में असफल रही है। ना तो किसानों की पूरी तरह से कर्ज माफी हुई और ना ही कर्मचारियों को उनका हक मिला है। बेरोजगार युवाओं की तरफ सरकार ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में प्रत्याशी चयन का काम स्क्रीनिंग कमेटी सभी नेताओं की राय लेकर और सर्वे के आधार पर कर रही है। जीतने योग्य लोगों को ही टिकट दिया जाएगा। इस बार रिश्तेदारों और पैराशूटर्स को टिकट नहीं मिलेगा।

भाजपा अब वसुंधरा की जगह कमल के फूल पर वोट मांग रही है
पायलट ने कहा कि वसुंधरा राजे से आम जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी इस हद तक बढ़ गई कि भाजपा को उनके चेहरे के बजाय कमल के फूल पर वोट मांगना पड़ रहा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पहले वसुंधरा राजे को चेहरा घोषित कर उनके नाम पर वोट मांगने की बात कही थी, लेकिन लोगों की नाराजगी को देखते हुए अब सीएम का फेस पीछे कर कमल का फूल आगे करना पड़ रहा है।  

chat bot
आपका साथी