राजस्थान में अब नेता प्रतिपक्ष ने भी जताई नम्बर एक की दावेदरी

राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर अब तक सचिन पायलट और अशोक गहलोत दिख रहे थे, लेकिन अब रामेशवर डूडी ने भी दावेदारी जता दी है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:05 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:06 AM (IST)
राजस्थान में अब नेता प्रतिपक्ष ने भी जताई नम्बर एक की दावेदरी
राजस्थान में अब नेता प्रतिपक्ष ने भी जताई नम्बर एक की दावेदरी

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर अब तक प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चेहरे ही दिख रहे थे, लेकिन अब नेता प्रतिपक्ष रामेशवर डूडी ने भी नम्बर एक के लिए दावेदारी जता दी है। अपने निर्वाचन क्षेत्र नोखा में कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि आप मुुझे विजय दिला कर भेजो बाद में नम्बर एक दो या तीन बनने का रास्ता मुझे पता है।

रामेश्वर डूडी राजस्थान मेंं कांग्रेस विधायक दल के नेता होने के नाते नेता प्रतिपक्ष हैं और अब तक उन्होंने कभी खुल कर इस तरह की दावेदारी नहीं की थी। लेकिन नोखा में अपने निर्वाचन क्षेत्र मे शुक्रवार को उन्होंने अपने कार्यकर्ताओ की बैठक में कहा कि आपने मुझे पिछली बार विजयी बना कर भेजा तो मैं एक नम्बर यानी नेता प्रतिपक्ष बन गया। इस बार आप फिर विजयी बना कर भेजो तो, नम्बर एक दो बनने का रास्ता मुझे पता है।

डूडी दो दिन पहले तक दिल्ली में कांग्रेस की टिकट तय करने के लिए हो रही बैठकों में शमिल थे, लेकिन बताया जा रहा है कि एक बैठक में कुछ सीटों को लेकर उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की थी और बाद की बैठकों में शामिल होने के बजाए वे सीधे बीकानेर आ गए थे।

ऐसे में अब उनका इस तरह से दावेदारी करना राजस्थान कांग्रेस में अब नई तरह की खींचतान बढ़ा सकता है। इस बारे में पार्टी प्रवक्ता सत्येन्द्र सिंह राघव का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस सिर्फ हाथ के निशान और राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। ऐसे में कौन कहां से दावेदारी कर रहा है, इसका कोई अर्थ नहीं है।  

chat bot
आपका साथी