MP Election 2023: चुनाव के लिए आज से फिर होंगे नामांकन, भोपाल में भी प्रत्याशी कर सकेंगे आवेदन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर दशहरा के दूसरे दिन स्थानीय अवकाश रहता है लेकिन इसका असर निर्वाचन कार्य पर नहीं पड़ेगा। नामांकन पत्र सभी विधानसभा क्षेत्रों के संबंधित स्थलों पर स्वीकार किए जाएंगे। भोपाल में भी नामांकन पत्र जमा होंगे। अब अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए लगातार तीन दिन मिलेंगे।

By Shubham SharmaEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2023 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2023 05:30 AM (IST)
MP Election 2023: चुनाव के लिए आज से फिर होंगे नामांकन, भोपाल में भी प्रत्याशी कर सकेंगे आवेदन
आज से फिर जमा होंगे नामांकन पत्र।

राज्य ब्यूरो, भोपाल। 17 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार से फिर नामांकन जमा होंगे। अब अभ्यर्थियों लगातार तीन दिन मिलेंगे। इस बार कुछ छह दिन ही नामांकन के लिए मिल रहे हैं। 30 अक्टूबर को यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। अब तक 230 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 137 अभ्यर्थियों द्वारा 155 नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए हैं।

भोपाल में भी जमा होंगे नामांकन पत्र

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर दशहरा के दूसरे दिन स्थानीय अवकाश रहता है लेकिन इसका असर निर्वाचन कार्य पर नहीं पड़ेगा। नामांकन पत्र सभी विधानसभा क्षेत्रों के संबंधित स्थलों पर स्वीकार किए जाएंगे। भोपाल में भी नामांकन पत्र जमा होंगे।

अब तक दो दिन स्वीकार किए गए नामांकन

भोपाल कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि भोपाल जिले के लिए शासन द्वारा घोषित बुधवार 25 अक्टूबर दशहरा का दूसरा दिन दुर्गा विसर्जन के लिए स्थानीय अवकाश है लेकिन इसका निर्वाचन प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अभी तक दो दिन नामांकन पत्र स्वीकार किए गए हैं।

17 नवंबर को मतदान

इसमें प्रदेश के सभी 230 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 137 अभ्यर्थियों द्वारा 155 नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए हैं। 30 अक्टूबर नामांकन फार्म भरने की अंतिम तिथि रहेगी। इनकी जांच 31 अक्टूबर को की जाएगी। नामांकन दो नवंबर तक वापस लिए जा सकते हैं। पूरे प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ेंः MP Election 2023: ओबीसी को रिझाने की जुगत में भिड़ी BJP-Congress, जानिए क्या है चुनाव में इस वर्ग की भूमिका

chat bot
आपका साथी