MP Election 2018 : CM से जुड़े अफसर मिश्रा, भट्ट और श्रीवास्तव ने दिया इस्तीफा

MP Election 2018 : तीनों के ही आदेश में लिखा हुआ है कि मुख्यमंत्री के कार्यकाल या आगामी आदेश तक संविदा नियुक्ति दी जाती है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 10:18 PM (IST)
MP Election 2018 : CM से जुड़े अफसर मिश्रा, भट्ट और श्रीवास्तव ने दिया इस्तीफा
MP Election 2018 : CM से जुड़े अफसर मिश्रा, भट्ट और श्रीवास्तव ने दिया इस्तीफा

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पद से इस्तीफा देने के बाद संविदा पर नियुक्त तीन अधिकारियों ने सामान्य प्रशासन विभाग को इस्तीफा दे दिया है।

इसमें प्रमुख सचिव एसके मिश्रा, विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी अरुण कुमार भट्ट और अजातशत्रु श्रीवास्तव शामिल हैं। तीनों के ही आदेश में लिखा हुआ है कि मुख्यमंत्री के कार्यकाल या आगामी आदेश तक संविदा नियुक्ति दी जाती है।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि आदेश में ही स्पष्ट है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के साथ अधिकारियों का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। उधर, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के ओएसडी महेश शर्मा मूल विभाग में वापस लौटेंगे तो बीएल विश्वकर्मा की संविदा नियुक्ति भी समाप्त होगी।

मंत्री स्टाफ होगा वापस

सरकार बनने के साथ ही मंत्रियों के यहां पदस्थ स्टाफ वापस मूल विभागों को भेज दिया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से बाकायदा इसका आदेश निकाला जाएगा। वहीं, संविदा पर तैनात अमले की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। मंत्रिमंडल बनने के बाद मंत्री की ओर से विभाग को नोटशीट भेजकर अधिकारी और कर्मचारी की मांग की जाएगी, जो तत्काल पूरी होगी।

तपन भौमिक और रघुवंशी ने दिया इस्तीफा

सरकार बदलते ही निगम-मंडल अध्यक्षों के इस्तीफे का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भाजपा के कई नेताओं ने गुरुवार को निगम-मंडल अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष बाबू सिंह रघुवंशी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया। वहीं पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व ऊर्जा मंत्री पारस जैन भी तपन भौमिक के साथ इस्तीफा देने पहुंचे। उन्होंने पर्यटन निगम के एमडी टी. इलैया राजा को अपना इस्तीफा सौंपा। 

chat bot
आपका साथी