MP Election 2018: चुनाव चिह्न हल्का और EVM में तकनीकी खराबी की शिकायत

MP Election 2018 : ग्‍वालियर दक्षिण से सपाक्स पार्टी प्रत्याशी और ग्वालियर से राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी ने इस आशय की शिकायत की है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Sun, 02 Dec 2018 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 07:42 AM (IST)
MP Election 2018: चुनाव चिह्न हल्का और EVM में तकनीकी खराबी की शिकायत
MP Election 2018: चुनाव चिह्न हल्का और EVM में तकनीकी खराबी की शिकायत

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव-2018 में बैलेट पेपर में चुनाव चिह्न हल्का छपवाने और ईवीएम की तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रभावित होने की शिकायत दो प्रत्याशियों ने की है।

दक्षिण से सपाक्स पार्टी की प्रत्याशी अनुपमा सिंह ने निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत की है कि बैलेट पेपर पर उनका चुनाव चिह्न जूता हल्का छापा गया जो मतदाता को दिख ही नहीं पाया। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि इसी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह ने साड़ी व शराब वितरण कर मतदाता खरीदे हैं और यही हाल निर्दलीय प्रत्याशी समीक्षा गुप्ता ने किया। वहीं 15-ग्वालियर से राष्ट्रवादी पार्टी प्रत्याशी चंद्रहास सिंह तोमर ने मतदान के दिन कई जगह ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण पुनर्मतदान की मांग की है।

यह है दोनों प्रत्याशियों की शिकायत

चंद्रहास सिंह तोमर: ग्वालियर में कई जगह री-पोल मांगा

15-ग्वालियर से राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी चंद्रहास ने आयोग को शिकायत की है कि ग्वालियर विधानसभा में पोलिंग के दौरान कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम में खराबी आ गई। इस खराबी के कारण मतदान काफी देर नहीं हो सका और मतदाता प्रभावित हुए। ईवीएम खराब होने वाले पोलिंग बूथों पर री-पोल कराया जाए। इस शिकायत पर आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है और रिटर्निंग अफसर इसकी जांच कर रहे हैं।

अनुपमा सिंह: हमने गहरा किया चिन्ह,बाद में हल्का हुआ

17-दक्षिण से सपाक्स पार्टी प्रत्याशी अनुपमा सिंह ने शिकायत में कहा है कि उन्‍हें नुकसान पहुंचाने के लिए उनके चुनाव चिह्न जूता को हल्का छपवाया गया है। बुजुर्ग मतदाता परेशान हुए और वोटों की हानि हुई। शिकायत में यह भी कहा गया कि भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह कुशवाह ने खर्च सीमा 28 लाख से दस गुना ज्यादा रुपया खर्च किया और मतदाता खरीदे गए। 287 बूथों पर मतदान के दिन 5 लाख से ज्यादा खर्च हुए। यही स्थिति निर्दलीय प्रत्याशी समीक्षा गुप्ता ने की।

जांच कर रहे हैं

दक्षिण से सपाक्स पार्टी प्रत्याशी की शिकायत मिली है। चुनाव चिह्न जूता हल्का छपवाए जाने और दूसरे प्रत्याशियों के खर्च से जुड़ी शिकायत की गई है।

सीबी प्रसाद,रिटर्निंग ऑफिसर दक्षिण विस

chat bot
आपका साथी