राहुल गांधी महाकाल मंदिर में करीब एक घंटे तक करेंगे पूजा

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करने 29 अक्टूबर को आएंगे।

By Prashant PandeyEdited By: Publish:Fri, 26 Oct 2018 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 26 Oct 2018 08:50 AM (IST)
राहुल गांधी महाकाल मंदिर में करीब एक घंटे तक करेंगे पूजा
राहुल गांधी महाकाल मंदिर में करीब एक घंटे तक करेंगे पूजा

उज्जैन, नईदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करने 29 अक्टूबर को आएंगे। पार्टी मुख्यालय ने उनका विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। प्रशासन ने भी दशहरा मैदान पर होने वाली सभा के लिए विधिवत अनुमति जारी कर दी है।सुरक्षा के मद्देनजर एसपीजी ने शहर में डेरा डाल दिया है। चुनाव से पहले होने वाली सभा की अहमियत को देखते हुए पार्टी भी इसे कामयाब बनाने में जुट गई है। सभा में एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने का दावा पार्टी नेताओं ने किया है।

भगवान महाकालेश्वर को मत्था टेककर राहुल गांधी करीब एक घंटे तक दशहरा मैदान पर सभा लेंगे। राहुल गांधी की टीम के सिपहसालार सोमेश मिश्रा भी गुरुवार शाम को शहर आए और सभा के सिलसिले में चर्चा की। हर जिले के लिए प्रभारी भी बनाए गए हैं। राहुल के शहर आने से एक दिन पहले तक प्रशासन व एसपीजी द्वारा तैयारियों का दौर जारी रहेगा।

करीब एक घंटे महाकाल में करेंगे पूजा-अर्चना

राहुल गांधी महाकाल मंदिर में करीब एक घंटे तक पूजा-अर्चना करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे सुबह करीब 11.30 पर महाकाल मंदिर पहुंचेंगे और दोपहर 12.15 तक पूजन अभिषेक करेंगे और दोपहर 12.30 पर सभा में शामिल होंगे। दोपहर 1.30 बजे तक वे सभा में उपस्थित रहेंगे।

एल्यूमिनियम का बनाओ डोम, बिजली गुल न हो

सभा के मद्देनजर गुरुवार दोपहर कांग्रेस नेताओं के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर मनीषसिंह ने कहा एल्यूमिनियम का डोम बनवाओ, जिससे कि सुरक्षा में कोई कमी न रहे। कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा लोहे का डोम भी मजबूत होता है। डोम बनाने वाले ठेकेदार ने कहा उसके पास एल्यूमिनियम का डोम उपलब्ध नहीं है। कलेक्टर ने कहा किसी से भी एक दिन के लिए ले लो। सभा स्थल पर पहुंचते ही कलेक्टर सिंह ने पूछा डोम कितना बड़ा बनाओगे, जिलाध्यक्ष कमल पटेल ने कहा 24 बाय 18 का प्रस्तावित है। कलेक्टर ने कहा यह तो बहुत बड़ा हो जाएगा। सबसे पहले बाउंड्री बनाना शुरू कर दो। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी से कहा सभा के दौरान बिजली की आपूर्ति बंद न हो, इसका खास ध्यान रखना।

वायरिंग के दौरान चेकिंग करो, बिल जितना लगे ये दे देंगे...

कलेक्टर सिंह ने लोनिवि के अधिकारी से कहा मंच के सामने 'डी' अच्छी मजबूत बनाएं और जितने बेरिकेड लगे ले लेना, बिल कांग्रेस को दे देना। इलेक्ट्रिक सेफ्टी के लिए भी एक अधिकारी से कहा जैसे ही वायरिंग का काम शुरू हो, चेकिंग शुरू कर देना। जितनी भी जांच करना हो कर देना पर कोई कमी मत छोड़ना। इस पर होने वाले खर्च के लिए बिल ये (कांग्रेस नेता) दे देंगे।

अनुमति मिली

दशहरा मैदान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के लिए प्रशासन की अनुमति मिल गई है। इसकी शर्तों के मुताबिक जहां-जहां राशि जमा कराना है, वह करा रहे हैं।-विवेक गुप्ता, प्रवक्ता शहर कांग्रेस 

chat bot
आपका साथी