Kerala Election: 'राहुल गांधी से बचकर रहें लड़कियां, क्योंकि वो...' पूर्व सासंद के विवादित बयान पर हंगामा

जॉर्ज जो 2014 में इडुक्की से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोक सभा चुनाव जीत चुके हैं उनको सीपीआई (एम) ने समर्थन दिया था ने सोमवार को इरातयर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के ऊपर अत्यधिक आपत्तिजनक टिप्पणी की।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 12:37 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 12:37 PM (IST)
Kerala Election: 'राहुल गांधी से बचकर रहें लड़कियां, क्योंकि वो...' पूर्व सासंद के विवादित बयान पर हंगामा
Kerala Election: 'राहुल गांधी से बचकर रहें लड़कियां, क्योंकि वो...' पूर्व सासंद के विवादित बयान पर हंगामा

इडुक्की(केरल), पीटीआइ। केरल में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान शुरू होते ही, पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने पिछले हफ्ते कोच्चि के एक महिला कॉलेज की छात्राओं के साथ बातचीत के सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करके विवाद खड़ा कर दिया। केरल में चुनाव होने है और इस कड़ी में आरोप प्रत्यारोप का खेल व्यक्तिगत रूप से किए जाने लगा है। हालांकि, जॉर्ज द्वारा की गई टिप्पणी पर हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। 

जॉर्ज, जो 2014 में इडुक्की से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोक सभा चुनाव जीत चुके हैं, उनको सीपीआई (एम) ने समर्थन दिया था, ने सोमवार को इरातयर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के ऊपर अत्यधिक आपत्तिजनक टिप्पणी की। वहीं, टिप्पणियों से खुद को दूर करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि एलडीएफ का रुख गांधी पर व्यक्तिगत हमला करने के लिए नहीं है। विजयन ने मंगलवार को कासरगोड में संवाददाताओं से कहा, 'हम व्यक्तिगत रूप से नहीं बल्कि राजनीतिक रूप से उनको घेरेंगे।'

लड़कियां रहें दूर...

विशेष रूप से विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और राहुल गांधी पर हमला करते हुए, जॉर्ज ने कहा कि गांधी केवल महिला कॉलेजों का दौरा करते हैं और लड़कियों को कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बातचीत करते समया सतर्क रहना चाहिए। जॉर्ज यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि राहुल विवाहित नहीं हैं, इसलिए लड़कियों को उनके सामने न झुकना चाहिए और ना ही खड़ा होना चाहिए। 

क्यों कहा ऐसा जॉर्ज ने?

पिछले सोमवार को राहुल गांधी ने कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में एक छात्रा के अनुरोध पर उसे जापानी मार्शल आर्ट आइकिडो की जानकारी दी थी। पूर्व वामपंथी स्वतंत्र सांसद की टिप्पणी इसी विषय पर मानी जा रही है। बता दें कि उस मौके पर राहुल गांधी ने कहा था कि महिलाएं खुद को कमजोर समझती हैं, जबकि ऐसा है नहीं। समाज चाहता है कि महिलाओं को भरोसा दिला दिया जाए कि वे कमजोर हैं। किसी भी महिला को यह गल‍तफहमी नहीं होनी चाहिए कि वह कमजोर है। महिला सशक्तिकरण का यही आधार है।

बयान की हुई कड़ी निंदा

नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने मंगलवार को गांधी के खिलाफ की गई अश्लील टिप्पणी को 'दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य' करार दिया। रमेश ने कहा इस बयान के लिए जॉइस जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। वहीं, कांग्रेस इस बयान के बाद आगबबूला हो गई है और कह रही है कि ये सब चुनाव हारने का डर है।

We condemn this misogynistic comment by Joyce George.

It’s clear @cpimspeak is feeling the heat of losing elections https://t.co/IZWlV4j0xQ" rel="nofollow

— Congress Kerala (@INCKerala) March 30, 2021
chat bot
आपका साथी