Jharkhand Assembly Election 2019: वामदलों के लिए 3 सीट छोड़ सकता है महागठबंधन

Jharkhand Assembly Election 2019. हेमंत सोरेन और अरूप चटर्जी की मुलाकात के बाद स्थिति साफ हो रही है। सिंदरी पर विरोध नहीं है। कांग्रेस ने बगोदर पर कोई प्रत्‍याशी नहीं दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 03:01 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 03:01 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: वामदलों के लिए 3 सीट छोड़ सकता है महागठबंधन
Jharkhand Assembly Election 2019: वामदलों के लिए 3 सीट छोड़ सकता है महागठबंधन

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - झारखंड मुक्ति मोर्चा वाम दलों के लिए तीन सीटें छोडऩे को तैयार है। इनमें दो झामुमो कोटे की होगी तो एक कांग्रेस के कोटे से। मंगलवार को अरूप चटर्जी और हेमंत सोरेन के बीच मुलाकात के बाद यह सीन स्पष्ट होता दिख रहा है। हालांकि अरूप ने चार सीटों के लिए मांग रखी थी लेकिन अभी तक सिंदरी पर रार बरकरार है। निरसा, बगोदर और राजधनवार सीट पर महागठबंधन के दल उम्मीदवार उतारने से बच सकते हैं।

कांग्रेस इसके लिए पहले से ही तैयार है और बगोदर पर कोई उम्मीदवार नहीं दिया गया है। कांग्रेस यहां माले के पूर्व विधायक विनोद कुमार का विरोध करने से परहेज करेगी। निरसा, सिंदरी, राजधनवार और बगोदर सीटों के लिए वाम दलों के उम्मीदवारों के पक्ष में बात करने पहुंचे अरूप चटर्जी ने कहा कि हेमंत सोरेन से यही बात हुई है कि सरकार विरोधी लोगों को अधिक से अधिक विधानसभा में कैसे पहुंचाया जाए।

आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई और तय किया गया कि सरकार विरोधी जो लोग पूरे झारखंड में हैं उनको कैसे संगठित किया जाय। इनके वोट को अपने पक्ष में लाने को लेकर भी चर्चा हुई। लोग अपना वोट उसे दें जो क्षेत्र के लिए सही हो।

chat bot
आपका साथी