Jharkhand Assembly Election 2019: महागठबंधन में सीटों पर खींचतान, कांग्रेस की मधुपुर पर दावेदारी

Jharkhand Assembly Election 2019 वर्तमान राजनीतिक माहौल में कार्यकारी अध्यक्ष डा. इरफान अंसारी सारे सीनियर नेताओं को चुनाव लड़ाने की वकालत कर रहे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 11:40 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: महागठबंधन में सीटों पर खींचतान, कांग्रेस की मधुपुर पर दावेदारी
Jharkhand Assembly Election 2019: महागठबंधन में सीटों पर खींचतान, कांग्रेस की मधुपुर पर दावेदारी

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद के बीच महागठबंधन की डील के साथ ही सीटों को लेकर भी खींचतान शुरू हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डा. इरफान अंसारी ने दल के तमाम सीनियर नेताओं के लिए सीटों की वकालत की है। वे अपने पिता पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को मधुपुर से चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं। हालांकि मधुपुर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की भी दावेदारी है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि कांग्रेस के सभी सीनियर नेताओं को विधानसभा चुनाव लड़ाया जाए।

सीनियर नेताओं से राय-मशविरा कर ही टिकट का बंटवारा हो। मधुपुर विधानसभा सीट झामुमो नहीं  जीत सकता।। हेमंत सोरेन को आगे आकर सही निर्णय लेना चाहिए। झारखंड में सीट बंटवारे में सभी सीनियरों  की राय ली जाएगी और अनुभव को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।एक-एक सीट पर सभी सीनियर से बात करके ही पार्टी टिकट देगी। लोकसभा चुनाव में इस मसले पर चूक हुई थी।

आलाकमान से आग्रह किया कि सभी सीनियर नेताओं को चुनाव लड़ाया जाए। प्रदीप बालमुचू, चंद्रशेखर दुबे, रामेश्वर उरांव और फुरकान अंसारी को हर हाल में चुनाव लड़ना चाहिए। फुरकान अंसारी को मधुपुर से महागठबंधन का प्रत्याशी हर हाल मे बनाना चाहिए। लोकसभा चुनाव में गठबंधन की बात मानकर ही उन्होंने अपना सीट त्याग दिया था, परंतु इस विधानसभा चुनाव में सभी सीनियर नेताओं के साथ न्याय किया जाएगा।

हमें याद है कि  उस समय महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने कहा था कि युद्ध के मैदान में कमजोर नहीं बल्कि मजबूत योद्धा देखा जाता और कौन किस जात का है यह नहीं देखा जाता है।मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के लिये  हेमंत सोरेन को थोड़ा दयालु बनकर आगे आना होगा और अगर यह सीट हम जीतेंगे तो हेमंत सोरेन को ही लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी