CG Election 2018 : कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी : बघेल

CG Election 2018 : भूपेश बघेल के अनुसार छत्तीसगढ़ में क्षेत्रीय दलों की संभावनाएं बहुत ज्यादा नहीं।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Thu, 06 Dec 2018 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 Dec 2018 09:03 PM (IST)
CG Election 2018 : कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी : बघेल
CG Election 2018 : कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी : बघेल

बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने दावा किया है कि कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए तैयार है। सत्ताधारी दल के आला नेताओं और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम कलेक्टरों को फोन लगाकर जरूरी समझा रहे हैं। विधानसभा चुनाव के बाद गोवा की तरह खरीद-फरोख्त के लिए छत्तीसगढ़ में भी भाजपा के धन पशु सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस के उम्मीदवारों और नेताओं के मोबाइल टेप किए जा रहे हैं। उन पर नजर रखी जा रही है।

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार मौजूदा चुनाव में सरकारी मशीनरी का जमकर दुस्र्पयोग कर रही है। नक्सल उन्न्मूलन के लिए लाए गए अत्याधुनिक निगरानी सिस्टम का कांग्रेस के नेताओं व प्रत्याशियों की निगरानी में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी शिकायत हमने भारत निर्वाचन से कर दी है।

उन्होंने कहा कि सत्ता जाते देख भाजपा मतगणना के दौरान बड़ी गड़बड़ी की तैयारी में है। हमने आयोग से लगातार इसकी शिकायत की है। मतगणना के दौरान गड़बड़ी की हमने आशंका भी जाहिर कर दी है। बिलासपुर सहित प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालयों में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं और ईवीएम में छेड़खानी की शिकायतें भी आ रहीं हैं। धमतरी और बेमेतरा में इस तरह के मामले सामने आए हैं।

स्ट्रांग रूम में लाइट,और सीसीटीवी कैमरे को लेकर भी शिकायतें हैं। स्ट्रांग रूम में सील किए गए और बिना सील किए गए ईवीएम एक साथ रखे गए हैं। अब तक एआरओ नियुक्त नहीं किए गए हैं। इन तमाम बातों पर लगातार शिकायतों के बाद कोई समाधानकारक जवाब नहीं मिलने पर कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई है।

chat bot
आपका साथी