CG Election 2018 : शासकीय कर्मियों को डाक मतपत्र नहीं देने की आयोग से शिकायत

CG Election 2018 : आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत ने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों पर भाजपा को वोट डालने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 08:42 PM (IST)
CG Election 2018 : शासकीय कर्मियों को डाक मतपत्र नहीं देने की आयोग से शिकायत
CG Election 2018 : शासकीय कर्मियों को डाक मतपत्र नहीं देने की आयोग से शिकायत

रायपुर। आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत ने राज्य के 85 विकासखंडों में चुनाव ड्यूटी में लगाए गए सरकारी कर्मियों को मतदान के अधिकार से वंचित करने का आरोप लगाया है।

शुक्रवार को उन्होंने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर इसकी शिकायत की। इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए भगत ने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों पर भाजपा को वोट डालने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

भगत सरगुजा संभाग की सीतापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। शुक्रवार को उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान आदिवासी एवं सुदूर अंचल के 85 विकासखण्ड़ में निर्वाचन ड्यूटी में लगाए गए शासकीय कर्मचारी व पुलिस जवानों के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था नहीं कराई जा रही है, उन्हें षड्यंत्र के तहत उन्हें मताधिकार से वंचित किया जा रहा है। भगत ने स्वतंत्र व निष्पक्ष निर्वाचन को प्रभावित करने का सरकार की नाकाम प्रशासनिक कोशिश बताते हुए इसे प्रजातंत्र के लिए अनुचित बताया है।

भाजपा नेता बिगाड़ रहे हैं भाईचारा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमान को दलित बताये जाने और नंदकुमार साय के जनजाति के बताए जाने पर भगत ने कहा कि भाजपा के नेता और उनके लोग इस प्रकार की बात अक्सर करते हैं। आपसी भाईचारा के संवाद को बिगाड़ने का काम करते हैं। इस प्रकार की बात का कोई सत्यता और आधार नहीं है। प्रमाणहीन बात नहीं करना चाहिए। साय किस आधार पर बात कर रहे है, क्या तथ्य उनके पास है ये वही बता सकते हैं। भगवान उनको सद्बुद्धि दे और इस प्रकार की बात करने से बचें।

chat bot
आपका साथी