बीटिंग रिट्रीट के दौरान यातायात रहेगा परिवर्तित

-नई दिल्ली इलाके के कई मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे बंद - लोगों से यातायात पुलिस के निर्देशों पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Jan 2018 09:54 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jan 2018 09:54 PM (IST)
बीटिंग रिट्रीट के दौरान यातायात रहेगा परिवर्तित
बीटिंग रिट्रीट के दौरान यातायात रहेगा परिवर्तित

जासं, नई दिल्ली :

29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट के बाद गणतंत्र दिवस समारोह विधिवत संपन्न होगा। इसमें राष्ट्रपति सहित तीनों सेनाओं के अध्यक्ष व अन्य वीवीआइपी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम देखने के लिए विजय चौक, राष्ट्रपति भवन, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, संसद भवन सहित इंडिया गेट के समीप भारी संख्या में लोग पहुंचेंगे। वीवीआइपी मूवमेट और लोगों की भीड़ भाड़ को देखते हुए इस दौरान कई मार्गो पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस ने इसके लिए वैकल्पिक मार्गो के प्रयोग की सलाह दी है।

दिल्ली यातायात पुलिस की संयुक्त आयुक्त गरिमा भटनागर ने बताया कि इस दिन नई दिल्ली के कई रास्ते यातायात के लिए बंद रखे जाएंगे। मुख्य कार्यक्रम विजय चौक पर होगा। इसलिए विजय चौक सहित आस-पास की सड़कें रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद और कृषि भवन के बीच, कृषि भवन से विजय चौक के बीच रायसिना रोड, विजय चौक से सी हेक्सागन के बीच राजपथ पर वाहनों के चलने की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान इस क्षेत्र से गुजरने वाली बसें भी परिवर्तित मार्ग से गंतव्य तक जाएंगी। कार्यक्रम के मद्देनजर 28 और 29 जनवरी को अलग-अलग समय पर कुछ मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा जाएगा।

29 को दोपहर दो से शाम 6.30 बजे तक उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय को बंद रखा जाएगा। वहीं, तैयारियों के लिए 28 जनवरी को भी उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय, लोक नायक मार्ग, मंडी हाउस, प्रगति मैदान और खान मार्केट मेट्रो स्टेशन दोपहर दो बजे से रात 7 बजे तक बंद रहेंगे। इस बीच राष्ट्रपति भवन की लाइटिंग देखने आने वाले वाहन चालकों के लिए 29 जनवरी को रात सात बजे के बाद विजय चौक के समीप वाटर चैनल, रफी मार्ग और सी हेक्सागन पर पार्किग उपलब्ध होगी। यातायात अधिकारियों ने लोगों को परेशानी से बचने के लिए यातायात नियमों के पालन के अलावा पुलिस के निर्देशों पर ध्यान देने अपील की है।

chat bot
आपका साथी