हरियाणा की शराब पर लगाते थे सैन्य कैंटीन का स्टीकर, तीन गिरफ्तार

फोटो 612, 613 -बिंदापुर में अवैध रूप से फैक्ट्री खोल स्टीकर बदलने के बाद दिल्ली में करते थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 08:56 PM (IST)
हरियाणा की शराब पर लगाते थे सैन्य कैंटीन का स्टीकर, तीन गिरफ्तार
हरियाणा की शराब पर लगाते थे सैन्य कैंटीन का स्टीकर, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन कुख्यात शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपित कम कीमत में हरियाणा से विभिन्न ब्रांड की शराब खरीदकर उसे बिंदापुर स्थित फैक्ट्री में ले आते थे और उसपर सीएसडी कैंटीन का स्टीकर लगाने के बाद महंगी कीमत में दिल्ली के विभिन्न इलाके में बेच देते थे। पिछले दो सालों से तीनों इस तरह का धंधा कर रहे थे। इनकी फैक्ट्री से भारी मात्रा में ब्लैक डॉग व 100 पाइपर समेत अन्य ब्रांडों की शराब बरामद की गई है।

डीसीपी क्राइम ब्रांच के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम धर्मपाल उर्फ धरमू, पवन कुमार गिलहोत्रा व रविंद्र सिह उर्फ भूल्लर है। धर्मपाल व पवन कुमार दोनों बिंदापुर के रहने वाले हैं और बिजनेस पार्टनर हैं। रविंद्र सिंह, सुभाष नगर का रहने वाला है। वह चालक है। धर्मपाल व पवन के कहने पर रविंद्र, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में शराब की आपूर्ति करता है।

क्राइम ब्रांच इंटर स्टेट सेल के इंस्पेक्टर रितेश कुमार की टीम को सूचना मिली कि कुछ शराब तस्कर हरियाणा के एल वन (सरकारी गोदाम) से बहुत ही सस्ती कीमत में विभिन्न ब्रांडों की शराब खरीदकर उसे दिल्ली लाकर सीएसडी कैंटीन का स्टीकर लगाने के बाद बेच देते हैं। विभिन्न कंपनियों की शराब फैक्ट्री में बनने के बाद उसे पहले सरकार के गोदाम लाया जाता है। उसे ही एल वन कहते हैं। वहां पर एक्साइज ड्यूटी चुकाने के बाद शराब विभिन्न ठेकों पर पहुंचती है। वहां थोक खरीद दर पर बहुत ही सस्ती शराब मिलती है। वहीं से ये लोग शराब खरीदते थे। बिंदापुर में धर्मपाल व पवन ने गोदाम बना रखा है। वहां कई मशीनें लगी थीं जिससे हरियाणा के स्टीकर हटाकर सीएसडी कैंटीन के स्टीकर व बार कोड चस्पाने के बाद शराब दिल्ली के विभिन्न जगहों पर आपूर्ति की जाती थी। सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पहले सोमवार को बिंदापुर के रविवार बाजार चौक से रविंद्र सिंह को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद बिंदापुर स्थित फैक्ट्री में छापा मारकर वहां से धर्मपाल व पवन को भी दबोच लिया गया।

फैक्ट्री से विभिन्न ब्रांड की 66 कार्टन शराब, 612 आर्मी कैंटीन के फर्जी स्टीकर, 1000 फर्जी बार कोड, पांच मशीनें व शराब तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली सेंट्रो कार जब्त की गई।

chat bot
आपका साथी