दंगे के दो मुख्य गवाहों को मिली जान से मारने की धमकी

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगे के मामले में दो मुख्य गवाहों को जान से मारने की धमकी मिली है। दंगे के दौरान बृजपुरी रोड शिव विहार तिराहा स्थित डीआरपी पब्लिक स्कूल में लूटपाट और आग लगाने के मुख्य आरोपित फैजल फारुख की ओर से डीआरपी स्कूल के मालिक धर्मेश शर्मा को गवाही न देने और मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 09:50 PM (IST)
दंगे के दो मुख्य गवाहों को मिली जान से मारने की धमकी
दंगे के दो मुख्य गवाहों को मिली जान से मारने की धमकी

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगे के मामले में दो मुख्य गवाहों को जान से मारने की धमकी मिली है। दंगे के दौरान बृजपुरी रोड, शिव विहार तिराहा स्थित डीआरपी पब्लिक स्कूल में लूटपाट और आग लगाने के मुख्य आरोपित फैजल फारुख की ओर से डीआरपी स्कूल के मालिक धर्मेश शर्मा को गवाही न देने और मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। फैजल फारुख राजधानी पब्लिक स्कूल का मालिक है और फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। उसकी ओर से किसी शख्स ने फोन कर धर्मेश को मुकदमा वापस लेने को कहा और ऐसा न करने पर उनके पिता समेत पूरे परिवार को मार डालने की धमकी दी। धर्मेश ने अज्ञात के खिलाफ दयालपुर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। साथ ही उन्होंने पुलिस से पूरे परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

उधर, अपने खिलाफ बयान देने पर फैजल के पिता द्वारा राजधानी पब्लिक स्कूल के गार्ड मनोज को भी जान से मारने की धमकी दी गई है। मनोज ने अपने गृह राज्य उत्तराखंड स्थित स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

दंगे वाले दिन राजधानी पब्लिक स्कूल का सुरक्षा गार्ड मनोज स्कूल में ही मौजूद था। पुलिस ने उसे मालिक के खिलाफ ही चश्मदीद गवाह बनाकर बयान दर्ज किया था। वह 18 साल से स्कूल में गार्ड था और स्कूल की छत पर बने सर्वेंट क्वार्टर में रहता था।

यमुना विहार निवासी डीआरपी स्कूल के मालिक धर्मेश शर्मा ने शिकायत में कहा है कि 24 फरवरी को फैजल के नेतृत्व में दंगाइयों ने उनके स्कूल में पहले तो सारा सामान लूटा फिर आग लगाकर पूरी तरह से जला दिया। उनका स्कूल फैजल के राजधानी पब्लिक स्कूल के बिल्कुल बगल में था। वहीं दंगाइयों में फैजल के स्कूल में जरा भी नुकसान नहीं पहुंचाया। इस मामले में फैजल समेत कई के खिलाफ उनके पिता की ओर से एफआइआर दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी