वीकेंड पर लोगों ने परिवार संग की मौज-मस्ती

हा था। खिलखिलाती धूप में फुर्सत के इन पलों को मानों बातों से पिरोनों की कश्मकश चल गई हो। बड़ा हो या छोटा हर कोई हंसी ठिठोली व खाने पीने के बीच मशगूल था। पर्यटन स्थलों पर भी लोगों की भीड़ अवकाश होने पर दिल्ली के पर्यटन स्थल भी लोगों की भीड़ से गुलजार रहे। लाल किला, पुराना किला, चिड़ियाघर व इंडिया गेट समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ देखी गई। परिवार के साथ लोग पर्यटन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 08:57 PM (IST)
वीकेंड पर लोगों ने परिवार संग की मौज-मस्ती
वीकेंड पर लोगों ने परिवार संग की मौज-मस्ती

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में चल रहे हुनर हाट का समापन होने को है। ऐसे में शनिवार यानी वीकेंड पर यहां लोगों की भीड़ देखने को मिली। लोगों ने परिवार संग पहुंचकर यहां जमकर खाने-पीने का स्वाद लेने के साथ कलाकारों की ओर से बनाई गई कलाकृतियों का अवलोकन किया। वहीं, कुछ लोगों ने यहां से खरीदारी भी की। यही कारण था कि मेले के समापन से एक दिन पहले यहां स्टॉल संचालकों के चेहरे खिले नजर आए।

अवकाश का दिन होने के कारण सुबह से ही यहां लोगों का हुजूम देखने को मिला। लोग अपने पूरे परिवार के साथ हुनर हाट में लजीज व्यंजनों का स्वाद लेने के साथ शिल्पकला से तैयार चीजों की खरीदारी करने पहुंचे थे। इसमें युवाओं की संख्या अधिक थी। बच्चे से लेकर बड़ा हर कोई हुनर हाट के रंग में रंगा नजर आ रहा था।

लोगों को भाया कुल्हड़ वाला केसरिया दूध

परिवार के साथ हों और ऐसे में कुल्हड़ वाला केसरिया दूध मिल जाए तो ठंड में दूध का मजा ही दोगुना हो जाता है। हुनर हाट में राजस्थानी केसरिया दूध भी शुक्रवार को लोगों की पसंद बना। इस दौरान लोगों ने परिवार संग पहुंचकर गर्मागर्म केसरिया दूध का आनंद लिया। इस दौरान लोग लौंग, इलायची, जावित्री, दाल चीनी व सोंठ से तैयार गर्मागर्म चाय का स्वाद लेना भी नहीं भूले। स्टॉल संचालक आमिर ने बताया कि चाय को लगातार धीमी आंच में पकाया जाता है। इससे अधिक पकी हुई चाय का स्वाद लोगों को पसंद आता है, वहीं खोया, केसर व शहद से तैयार दूध को भी धीमी आंच पर पकाया जाता है।

गपशप के लिए लोगों का बना केंद्र

दोस्तों के साथ को गपशप के माहौल में ढालने के लिए हुनर हाट शुक्रवार को लोगों का केंद्र रहा। युवाओं के बीच स्कूल व कॉलेज की मौज-मस्ती की बातों के बीच जोर से ठहाके मारकर हंसना तो वहीं, दूसरी ओर बुजुर्गो के बीच आगामी लोकसभा चुनावी माहौल का गणित लगाया जाना शाम होने तक जारी था। हर कोई अपने पसंदीदा नेता का समर्थन कर रहा था। धूप में फुर्सत के इन पलों को मानों बातों से पिरोनों की कश्मकश चल गई हो। बड़ा हो या छोटा हर कोई हंसी ठिठोली व खाने पीने में मशगूल था।

पर्यटन स्थलों पर भी रही लोगों की भीड़

अवकाश होने पर दिल्ली के पर्यटन स्थल भी लोगों की भीड़ से गुलजार रहे। लाल किला, पुराना किला, चिड़ियाघर व इंडिया गेट समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ देखी गई। लोग पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने के लिए परिवार के साथ पहुंचे थे। चिड़ियाघर में भी वन्यजीवों का दीदार करने के लिए लोगों की भीड़ पहुंची थी।

chat bot
आपका साथी