ऑड-इवन के दूसरे चरण को दिल्ली के लोगों ने नकार दिया: विजय गोयल

दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने दावा किया है दिल्ली के लोगों ने ऑड-इवन के दूसरे चरण को पूरी तरह से नकार दिया है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 09:05 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 09:58 PM (IST)
ऑड-इवन के दूसरे चरण को दिल्ली के लोगों ने नकार दिया: विजय गोयल

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार ने बगैर किसी तैयारी के ऑड-इवन योजना के दूसरे चरण को दिल्लीवासियों पर थोप दिया है।गोयल का दावा है कि ऑड-इवन के दूसरे चरण को लोगों ने पूरी तरह से नकार दिया है।

'ऑड-इवन नौटंकी, मेट्रो निर्माण में रोड़े अटका रही है दिल्ली सरकार'

गोयल के मुताबिक यदि सरकार इससे सबक नहीं लेती है और बिना तैयारी के इस योजना को फिर से लागू करने की कोशिश करेगी तो दिल्लीवासी इसके विरोध में उतरेंगे। गोयल ने दिल्ली सरकार की ऑड-इवन योजना को लेकर लोक अभियान संस्था के साथ मिलकर सर्वे कराया था। शुक्रवार को उन्होंने सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि 68 फीसद लोगों ने इस योजना को असफल करार दिया है।

लोकसभा सचिवालय और दिल्ली सरकार के बीच शुरू हुई ऑड-इवन वॉर

गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार अपनी विफलता छिपाने के लिए भाजपा पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है। जिस दिन परिहवन मंत्री गोपाल राय ने भाजपा पर भलस्वा, जहांगीरपुरी लैडंफिल साइट में आग लगवाने, बसें खराब कराने, ऑटो वालों की हड़ताल कराने, जाम लगवाने के आरोप लगाए थे उसी दिन यह साबित हो गया था कि ऑड-इवन योजना फेल हो गई है। अब सरकार यह दावा कर रही है कि यह योजना सफल रही है, लेकिन सर्वे में लोगो ने सरकार के दावे की पोल खोल दी है। सभी एजेसियां भी यह कह रही हैं कि प्रदूषण में कोई कमी नहीं आई है।

दिल्ली में फेल हुआ ऑड-इवन योजना का दूसरा चरण: भाजपा

गोयल के अनुसार सर्वे में दिल्लीवासियों ने कहा है कि योजना में मनमाने ढंग से लोगों को छूट दी गई। 2 हजार रुपये का चालान काटकर लोगों को परेशान किया गया और ऑटो टैक्सी वालों ने भी खूब मनमानी की। प्रदूषण के कारणों पर ध्यान नहीं दिया गया, जिससे प्रदूषण के स्तर में कमी नहीं आई। सड़कों पर भी लोग जाम से जूझते रहे। इसलिए दिल्ली सरकार को इस विफलता से सबक लेना चाहिए।

chat bot
आपका साथी