मर्डर-सुसाइड में उलझी पूजा की कहानी, आया मौत से पहले का ऑडियो

शहर की एक इमारत की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने वाली पत्रकार पूजा तिवारी की मौत मामला सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 04 May 2016 02:10 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2016 08:10 AM (IST)
मर्डर-सुसाइड में उलझी पूजा की कहानी, आया मौत से पहले का ऑडियो

फरीदाबाद। शहर की एक इमारत की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने वाली पत्रकार पूजा तिवारी की मौत मामला सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है। पत्रकार पूजा की आत्महत्या मामले में उनकी मुंहबोली भाभी के बयान से मामले में नया मोड़ ला दिया है। उसका कहना है कि पूजा और अमित की शादी हो चुकी थी।

भ्रूष हत्या के खिलाफ जंग हार गई पत्रकार

पूजा का मारता था अमित

मुंहबोली भाभी आशा भाटिया ने परिजनों के कथन के विपरीत कई रहस्यों से पर्दा उठाया। आशा ने मौके पर मौजूद पत्रकारों के समक्ष बताया कि पूजा ने इंस्पेक्टर अमित कुमार से शादी की थी और अक्सर दोनों के बीच झगड़ा भी होता था।

शहर की कई सामाजिक संस्थाओं और पत्रकार संगठनों ने पूजा की मौत के मामले में इंस्पेक्टर अमित कुमार को जांच के दायरे में लेने की मांग की है।

पूजा के स्टिंग में फंसेंगे आइएमए के अध्यक्ष व उनकी पत्नी!

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के हरियाणा अध्यक्ष और उनकी पत्नी को भ्रूण हत्या से जुड़े रैकेट में शामिल बताया गया है। पूजा तिवारी का स्टिंग इसे आधार दे रहा है। जिला स्तर पर भ्रूण हत्या के मामलों और डाक्टरों की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

गौरतलब है कि पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रधान डॉ. अनिल गोयल ने घटना के दौरान पूजा के साथ मौजूद पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार व पत्रकार अमरीन की रात में ही मेडिकल जांच नहीं कराने पर सवाल उठाए हैं।

वहीं, पुलिस ने पूजा के परिजनों की शिकायत पर डॉक्टर दंपती सहित तीन के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसी दंपती की शिकायत पर पूजा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज किया गया था। टेप की जांच से भी खुल सकता है राज इसके अलावा पुलिस एक ऑडियो टेप की भी जांच कर रही है। इसमें इंस्पेक्टर अमित और पूजा झगड़ा करते सुनाई दे रहे हैं। टेप में अमित किसी युवक से मिलने पर पूजा को डांट रहा है। पूजा के भाई सौरभ अमित को पारिवारिक दोस्त बता रहे हैं। सौरभ ने बताया कि अमित उनके मूल निवास इंदौर भी गया था और वह पूजा का फरीदाबाद में संरक्षक था। पुलिस उपायुक्त एनआईटी पूरणचंद पंवार का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच आगे बढ़ाई जा रही है। सभी तथ्यों को जांच में शामिल किया जाएगा। अगर कुछ अन्य तथ्य भी जांच में सामने आएंगे तो उन्हें भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर अमित से भी पूछताछ होगी।

क्या है मामला

पूजा ने झोलाछाप डॉक्टर धवल सिह का स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें उसने आईएमए के प्रधान डॉ. अनिल गोयल की पत्नी अर्चना गोयल से गर्भपात कराने की बात कही थी। पूजा ने सीएमओ का पक्ष लेकर यह खबर पोर्टल पर चला दी थी।

डॉ. अनिल गोयल ने उनके व उनके साथी अनुज मिश्रा के खिलाफ ब्लैकमेलिग का मामला दर्ज कराया था। वहीं ब्लैकमेलिग मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी भारतभूषण का कहना है कि उन्होंने न तो पूजा को कभी पूछताछ के लिए बुलाया था और न ही फोन कर कोई बात की।

कौन थी पूजा तिवारी

पूजा तिवारी मूल रूप से इंदौर के रहने वाली थी। वह वेब पोर्टल डीएनए में पत्रकार के तौर पर काम करती थी। वह फरीदाबाद के सेक्टर 46 में सदभावना अपार्टमैन्ट के फ्लैट नंबर 509 में रहने वाली उसकी दोस्त अमरीन के साथ रहा करती थी।

भ्रूण हत्या पर किया था स्टिंग

पूजा ने फरीदाबाद में भ्रूण हत्या को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमे उसने कई डॉक्टरों को अवैध रूप से लिंग जांच और गर्भपात करते दिखाया था।

पूजा के खिलाफ मुकदमा हुआ था दर्ज

बताया जा रहा है कि लिंग जांच और गर्भपात को लेकर किए गए स्टिंग ऑपरेशन से पूजा कई डॉक्टरों के लिए दुश्मन बन गई थी। आरोप है कि जिसका बदला लेने के लिए डॉक्टरों ने मिलकर पूजा के खिलाफ जबरन वसूली और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया था।

पूजा के दोस्त ने जारी किया ऑडियो

इस घटना के बाद पूजा के एक अन्य दोस्त भरत ने एक वेब पोर्टल को एक ऑडियो दिया है। भरत ने ऑडियो में दावा किया कि खुदकुशी से डेढ़ घंटे पहले उसने पूजा से की थी। पूजा अक्सर बंकी नाम के एक शख्स से अकेले मिलने जाती थी। ऑडियो में भरत के घर पर पूजा बता रही है कि अमित शक कर रहा है।

chat bot
आपका साथी