घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों का हालचाल जान रही है पुलिस

कोरोना काल में अकेले रहने वाले बुजुर्गो की परेशानी जानने व उसका निस्तारण करने के लिए दक्षिणी व दक्षिणी-पूर्वी जिले की पुलिस ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। दोनों जिलों की पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस अभियान की नियमित निगरानी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 07:55 PM (IST)
घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों का हालचाल जान रही है पुलिस
घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों का हालचाल जान रही है पुलिस

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : कोरोना काल में अकेले रहने वाले बुजुर्गो की परेशानी जानने व उसका निस्तारण करने के लिए दक्षिणी व दक्षिणी-पूर्वी जिले की पुलिस ने विशेष अभियान चलाया हुआ है। दोनों जिलों की पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस अभियान की नियमित निगरानी कर रहे हैं। इसके तहत इन दोनों जिलों में पुलिसकर्मी घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों का हालचाल ले रहे हैं। उनकी परेशानी दूर करने के लिए यह कवायद की जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान बुजुर्गो की परेशानी के संबंध में पुलिस को लगातार सूचनाएं मिलती थीं। दक्षिणी व दक्षिणी-पूर्वी जिले में काफी संख्या में बुजुर्ग अकेले रहते हैं, जिनके बच्चे विदेश या दूसरे शहरों में रहते हैं। इस दौरान ऐसे बुजुर्गो को एक-एक चीज के लिए मोहताज होने की सूचना मिली थी। ऐसे में दोनों जिलों के थाना प्रभारियों ने बुजुर्गो की समस्याओं के निस्तारण के लिए चलाए जा रहे अभियान का सख्ती से पालन किया। इसके बाद से थाना स्तर पर बुजुर्गो का नियमित हालचाल जानने का सिलसिला जारी है।

------------------------

वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनकी समस्या जानने व दूर करने के लिए ही यह प्रयास किया जा रहा है।

- अतुल कुमार ठाकुर डीसीपी दक्षिणी। अकेले रहने वाले बुजुर्ग परेशान न हों। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी थानेदारों को नियमित रूप से बुजुर्गो का हाल-चाल जानने के निर्देश दिए गए हैं।

- राजेंद्र प्रसाद मीणा, डीसीपी दक्षिणी पूर्वी।

chat bot
आपका साथी