Weather Update: बारिश व हवा ने दी राहत, कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का ताजा हाल

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार के दिन मौसम तो सुहाना रहा वहीं रविवार को भी उम्‍मीद की जा रही है कि मौसम में खास बदलाव नहीं होगा। बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 10:51 PM (IST)
Weather Update: बारिश व हवा ने दी राहत, कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का ताजा हाल
Weather Update: बारिश व हवा ने दी राहत, कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार के दिन मौसम अच्छा रहा। दिन भर तेज रफ्तार से हवा चली। अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे गिरकर 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तपामान भी सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस गिरकर 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को तापमान गिरने का कारण रहा है कि शुक्रवार को उत्तर भारत में आए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली में बारिश हुई थी। इसके बाद शनिवार को भी दिन भर 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलती रही। जिससे तपामान में गिरावट हुई। अधिकतम तापमान पालम में 36.1 डिग्री , लोदी रोड में 33.8 डिग्री दर्ज हुआ। शनिवार को हवा में नमी का अधिकतम स्तर 92 फीसद और न्यूनतम स्तर 46 फीसद रहा।

रविवार को मौसम रहेगा सुहाना

रविवार को भी दिन भर बादल छाए रहे सकते हैं। 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। अधिकतम तपामान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान है। पांच जून तक इसी तरह से दिल्ली में बादल छाए रहे सकते हैं। चार और पांच जून को बारिश होने की भी संभावना है।

दिल्ली में गिरा प्रदूषण का स्तर 

शनिवार को दिल्ली का प्रदूषण का स्तर गिरा गया। शुक्रवार को हुई बारिश के कारण और शनिवार को चली तेज रफ्तार की हवा से प्रदूषण का स्तर गिर गया। शनिवार को केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के प्रदूषण मॉनिटरिंग स्टेशन में दिल्ली का एयर इंडेक्स 78 दर्ज हुआ। यह संतोषजनक श्रेणी में रहा। वहीं, एयर इंडेक्स गाजियाबाद में 69, फरीदाबाद में 83 , गुरुग्राम में 68 और ग्रेटर नोएडा में 74 रहा। इन सभी जगहों में भी संतोषजनक श्रेणी में एयर इंडेक्स दर्ज हुआ। वहीं नोएडा में एयर इंडेक्स 101 रहा, जो मध्यम श्रेणी में रहा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी