MCD चुनाव: सराय पीपल थला वार्ड में मतदान जारी, 23 को आएगा परिणाम

सराय पीपल थला वार्ड में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की अचानक मौत हो जाने के कारण 23 अप्रैल को होने वाले मतदान को निरस्त कर दिया गया था।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 21 May 2017 07:39 AM (IST) Updated:Sun, 21 May 2017 11:51 AM (IST)
MCD चुनाव: सराय पीपल थला वार्ड में मतदान जारी, 23 को आएगा परिणाम
MCD चुनाव: सराय पीपल थला वार्ड में मतदान जारी, 23 को आएगा परिणाम

नई दिल्ली (जेएनएन)। आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर-16 सराय पीपल थला वार्ड में नगर निगम चुनाव के मद्देनजर रविवार को मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ जो शाम 5:30 बजे तक चलेगा। 

इसके लिए चार पोलिंग स्टेशनों में कुल 54 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें कुल 53 हजार 500 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस वार्ड से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

वार्ड के रिटर्निंग ऑफिसर देशराज सिंह ने बताया कि मतदान को सुव्यवस्थित रूप से कराने के लिए पूरे वार्ड को सात सेक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर पर एक अधिकारी तैनात रहेगा। इसके अलावा एक रिजर्व सेक्टर अधिकारी भी रहेंगे जो सभी सेक्टर अधिकारियों को चुनाव के दौरान मदद करेंगे।

मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए स्थानीय पुलिस बल के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अमित सतीजा ने बताया कि मतदान के दौरान किसी प्रकार की हिंसा, उपद्रव आदि फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी बूथों पर पुलिस बल के साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी। सुरक्षा के मामले में जहांगीरपुरी जैसे संवेदनशील इलाके में विशेष व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को प्रभावित करने वाले लोगों पर विशेष निगरानी के लिए टीम बनाई गई है।

उल्लेखनीय है कि सराय पीपल थला वार्ड में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की अचानक मौत हो जाने के कारण 23 अप्रैल को होने वाले मतदान को निरस्त कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी