कोरोना के कारण तिहाड़ जेल में कैदियों की परिजनों से मुलाकात रोकी गई

तिहाड़ जेल ने कोरोना के खतरे को देखते हुए कैदियों से परिजनों की होने वाली मुलाकात को 31 मार्च तक के लिए रोक दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 09:52 PM (IST)
कोरोना के कारण तिहाड़ जेल में कैदियों की परिजनों से मुलाकात रोकी गई
कोरोना के कारण तिहाड़ जेल में कैदियों की परिजनों से मुलाकात रोकी गई

नई दिल्‍ली, एएनआइ। तिहाड़ जेल ने कोरोना के खतरे को देखते हुए कैदियों से परिजनों की होने वाली मुलाकात को 31 मार्च तक के लिए रोक दिया है। हालांकि कुछ जरूरी और लीगल मुलाकातों पर रोक नहीं है। अभी तक यह सप्ताह में सिर्फ दो बार ही होती थी जिसे अब कोरोना के कारण रोक दिया गया है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सभी जेलों में कैदियों व परिजनों के बीच होने वाली मुलाकातों पर रोक लगा दी गई है। जेल प्रशासन के अनुसार मुलाकात पर रोक बृहस्पतिवार से सभी जेलों में लागू हो जाएगी। यह रोक फिलहाल 31 मार्च तक जारी रहेगा।

गौरतलब है कि अभी तिहाड़ में कैदियों को सप्ताह में दो दिन परिजनों से मिलने दिया जाता था, लेकिन कोरोना वायरस से जुड़े खतरे को देखते हुए कुछ ही दिन पहले इसे घटाकर सप्ताह के दो दिन के बजाय एक दिन कर दिया गया था। पहले कैदी से एक बार में तीन लोग मुलाकात कर सकते थे, लेकिन इनकी भी संख्या घटाकर दो कर दी गई थी। अब यह सुविधा 31 मार्च तक रोक दी गई है। प्रशासन के अनुसार मुलाकात पर रोक के दौरान कैदी परिजनों या अपने किसी जानकार से फोन पर बात कर सकेंगे। इस सुविधा के तहत कैदी अपने परिजनों से पांच मिनट बात कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी