अब क्लास में टीचर नहीं कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल, जारी हुआ फरमान

कक्षा में जाने से पूर्व मोबाइल स्टाफ रूम या फिर अलमारी में रखेंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 08 May 2018 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 07:25 PM (IST)
अब क्लास में टीचर नहीं कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल, जारी हुआ फरमान
अब क्लास में टीचर नहीं कर सकेंगे मोबाइल का इस्तेमाल, जारी हुआ फरमान

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में शिक्षक कक्षा में पढ़ाते समय मोबाइल नहीं रख सकेंगे और न ही उपयोग कर सकेंगे। महापौर नरेंद्र चावला ने निगम के सभी स्कूलों में निर्देश जारी करने के निर्देश दिए हैं कि स्कूलों में कक्षा समय शिक्षक मोबाइल का उपयोग न करें और न ही साथ में रखें। कक्षा में जाने से पूर्व मोबाइल स्टाफ रूम या फिर अलमारी में रखें।

दरअसल, महापौर नरेंद्र मंगलवार को स्कूल, अस्पताल, निगम कार्यालय और डिस्पेंसरियों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। चावला ने अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों के साथ बात की और उनकी कठिनाइयों की जानकारी ली। चावला ने कहा कि किसी भी रोगी को अस्पताल में चिकित्सकों से परामर्श लेने और तत्काल आवश्यक उपचार में अनावश्यक देरी नहीं होनी चाहिए।

डॉक्टरों को यह समझना चाहिए कि रोगियों का उपचार करना न केवल उनकी नैतिक जिम्मेदारी है अपितु यह एक मानवीय सेवा भी है। महापौर ने अस्पताल के गलियारे और अन्य स्थानों पर बेहतर सफाई के निर्देश दिए।

इसके साथ ही जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में भीड़ के कारण कठिनाइयों से बचने के लिए भीड़ के प्रबंधन और पंक्ति नियंत्रण और टोकन सिस्टम की व्यवस्था के निर्देश दिए।

औचक निरीक्षण के दौरान पश्चिमी क्षेत्र के उपायुक्त अमन गुप्ता, सभी विभागीय प्रमुख, मुख्य अभियंता और स्वास्थ्य तथा शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के 581 स्कूल हैं, जिनमें करीब 2.75 लाख विद्यार्थी अध्ययन करते हैं।

chat bot
आपका साथी