बढ़ने वाली है कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किल, सुनंदा पुष्कर मौत मामले में जल्द तय होंगे आरोप

आरोप-पत्र में सुनंदा पुष्कर के पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को आरोपित बनाया गया है। शशि थरूर पर सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ना देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 19 Jul 2019 10:10 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jul 2019 10:10 AM (IST)
बढ़ने वाली है कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किल, सुनंदा पुष्कर मौत मामले में जल्द तय होंगे आरोप
बढ़ने वाली है कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किल, सुनंदा पुष्कर मौत मामले में जल्द तय होंगे आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ आरोप तय करने के लिए राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में 20 अगस्त से बहस शुरू होगी। विशेष अदालत ने शशि थरूर की तरफ से दायर एक अर्जी का बृहस्पतिवार को निपटान करते हुए अभियोजन पक्ष से कहा कि इस मामले में विशेषज्ञों की राय लेने के लिए मुकदमे से संबंधित दस्तावेज साझा किए जा सकते हैं। हालांकि किसी तीसरे पक्ष, जिसका इस मामले से कोई संबंध नहीं है, उसके साथ दस्तावेज साझा करने से मना किया गया है।

अदालत ने कहा कि अभियोजन पक्ष जिन विशेषज्ञों से दस्तावेज साझा करेगा, वे किसी दूसरे से इसे साझा नहीं करेंगे। अभियोजन पक्ष उन विशेषज्ञों का ब्योरा भी बनाकर रखेगा, जिनकी मदद ली जाएगी। थरूर की तरफ से अदालत में अर्जी दायर कर मांग की गई थी कि मुकदमे से संबंधित दस्तावेज साझा करने पर रोक लगाई जाए।

रहस्यमय तरीके से हुई मौत

पिछले साल 14 मई को दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था। आरोप-पत्र में सुनंदा पुष्कर के पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को आरोपित बनाया गया है। शशि थरूर पर सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ना देने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। पुष्कर 17 जनवरी, 2014 को दक्षिण दिल्ली स्थित पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पाई गई थी। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। लेकिन आरोप-पत्र में सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए शशि थरूर को आरोपित बनाया गया है। थरूर फिलहाल इस मामले में जमानत पर रिहा चल रहे हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी