सुकेश का लेटर बम: LG को लिखी चिट्ठी, दावा- केजरीवाल के बंगले में फर्नीचर से लेकर क्रॉकरी तक, मैंने दिए पैसे

इस बार सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखकर सीएम अरविंद केजरीवाल के बंगले के पुनर्निर्माण पर हुए खर्चे को लेकर जो विवाद चल रहा है उसी के बारे में जानकारी दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 06 May 2023 02:25 PM (IST) Updated:Sat, 06 May 2023 02:25 PM (IST)
सुकेश का लेटर बम: LG को लिखी चिट्ठी, दावा- केजरीवाल के बंगले में फर्नीचर से लेकर क्रॉकरी तक, मैंने दिए पैसे
सुकेश चंद्रशेख ने एलजी को लिखी केजरीवाल के बंगले को लेकर चिट्ठी। जागरण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर जेल से लिखी अपनी चिट्ठियों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहता है। एक बार फिर उसने तिहाड़ में बैठकर लेटर बम फोड़ा है। इस बार सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखकर सीएम अरविंद केजरीवाल के बंगले के पुनर्निर्माण पर हुए खर्चे को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसी के बारे में जानकारी दी है।

सुकेश ने अपने खत के जरिए दावा किया है उसने केजरीवाल के बंगले में फर्नीचर से लेकर क्रॉकरी तक पर लाखों रुपये का खर्च किया है।

सुकेश ने अपने खत में दावा किया है कि केजरीवाल के आवास में जो फर्नीचर लगे हैं वह सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के द्वारा खुद सेलेक्ट किए थे। उनके फोटो मैंने उन्हें व्हाट्सएप और फेस टाइम चैट के जरिए सीएम और जैन के मोबाइल पर भेजा था।

सुकेश का दावा है कि उसने कई फर्नीचर खरीदे जिनका ब्योरा इस प्रकार है-

विजनायर 12 सीटर डाइनिंग टेबल कीमत 45 लाख रुपये जिसका रंग ऑलिव ग्रीन है। विजनायर ड्रेसिंग टेबल केजरीवाल और उनके बच्चों के रूम के लिए जिसकी कीमत 34 लाख रुपये है। विजनायर के 7 आईने कीमत 18 लाख। रग्स, बेडस्प्रेड्स और तकिए कुल 30 पीस जो राल्फ लॉरेन के थे कीमत 28 लाख। पामराई की तीन दीवार घड़ियां 45 लाख।

सुकेश ने कहा व्हाट्सएप चैट उपलब्ध करा सकता हूं

सुकेश का दावा है कि उसने ये जो फर्नीचर बताए हैं ये सब उसने खुद मुंबई और दिल्ली से खरीदे हैं क्योंकि ये सब इटली और फ्रांस से आयात हुए थे। सभी पेमेंट मेरे फर्म न्यू एक्सप्रेस पोस्ट एंड एलएस फिशरीज के द्वारा किए गए। इन सब के रिकॉर्ड मैं जांच एजेंसी को दे सकता हूं इसके साथ ही व्हाट्सएप चैट भी मेरे, केजरीवाल और सिसोदिया के बीच में जो हुई थी वह भी उपलब्ध करा सकता हूं।

सारे फर्नीचर सीधे केजरीवाल के दफ्तर भेजे गए थे, जहां से मेरे स्टाफ रिषभ शेट्टी ने उन्हें उनके आवास पर लगाया था।

सुकेश ने दावा किया है कि सत्येंद्र जैन उसके चेन्नई स्थित घर गए थे तब उन्होंने वहां की फोटो खींची थी और वह उन्होंने केजरीवाल को दिखाई थी जिसके बाद केजरीवाल वैसे ही हाइएंड फर्नीचर खरीदने का दबाव सुकेश पर बना रहे थे।

90 लाख की ज्वेलरी के बदले मिला ये फेवर

सुकेश ने दावा किया है कि एक साउथ इंडियन ज्वेलर से केजरीवाल न 90 लाख की चांदी की क्रॉकरी मंगाई थी। इसके बदले उसे करोल बाग प्रोजेक्ट में अलॉटमेंट दी थी।

सुकेश चंद्रशेखर ने ये दावे करते हुए एलजी से मांग की है कि केजरीवाल के आवास के निर्माण पर हुए खर्च की जांच हो जिससे सारा सच सामने आ सके।

chat bot
आपका साथी