Delhi Weekend Curfew: परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को मिलेगी राहत, दिखाना होगा सिर्फ एडमिट कार्ड

Delhi Weekend Curfew दिल्ली में छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्य दिखाकर आने-जाने की छूट रहेगी। अगर अभिभावक छात्रों को साथ लेकर आ रहे हैं तो उन्हें भी कर्फ्यू से छूट प्रदान की गई है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:06 AM (IST)
Delhi Weekend Curfew: परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को मिलेगी राहत,  दिखाना होगा सिर्फ एडमिट कार्ड
एक ही पास से लोग नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू में आवाजाही कर सकेंगे।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू के दौरान छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्य दिखाकर आने-जाने की छूट रहेगी। अगर अभिभावक छात्रों को साथ लेकर आ रहे हैं तो उन्हें भी कर्फ्यू से छूट प्रदान की गई है। मुख्य सचिव विजय देव ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा कि परीक्षा ड्यूटी में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का आई कार्ड ही उनका कर्फ्यू पास होगा और उन्हें विद्यालय जाने और वहां से अपने घर वापस आने की छूट रहेगी। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया है, जो फिलहाल जारी है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अतिरिक्त सीईओ राजेश गोयल ने शुक्रवार को आदेश जारी किया कि जो लोग आवश्यक वस्तुओं की सेवाओं या डिलीवरी से जुड़े हैं और 30 अप्रैल तक जारी नाइट कर्फ्यू के लिए ई-पास बनवाया है, अब वही पास वीकेंड कर्फ्यू के लिए भी लागू रहेगा। ऐसे लोगों को अलग से कर्फ्यू पास बनवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक ही पास से लोग नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू में आवाजाही कर सकेंगे। इस आदेश से सभी जिलों के जिलाधिकारियों और डीसीपी को अवगत करा दिया गया है। 

कर्फ्यू का पालन नहीं किया तो कटेगा 2000 रुपये का चालान

कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने पर दो हजार का चालान कटेगा। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त निर्देश दिए गए हैं कि नियमों का उल्लंघन करने वालों से कोई रियायत नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू नियमों का पालन कराने के लिए प्रत्येक जिले में कम से कम 10 टीमों को सक्रिय किया गया है। जरूरत पड़ी तो नियमों का उल्लंघन करने वालों पर एफआइआर भी दर्ज की जा सकती है। सीमावर्ती इलाकों में टीमों को और अधिक सक्रिय किया गया है।

chat bot
आपका साथी