दिल्लीः जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का धरना 12वें दिन पहुंचा

दिल्ली जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र पिछले 11 दिनों से धरने पर बैठे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 17 Mar 2017 08:52 AM (IST) Updated:Fri, 17 Mar 2017 08:59 AM (IST)
दिल्लीः जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का धरना 12वें दिन पहुंचा
दिल्लीः जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का धरना 12वें दिन पहुंचा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र पिछले 11 दिनों से धरने पर बैठे हैं। धरना दे रहे छात्र कैंपस में बेहतर सुविधाओं की मांग कर रहे हैं।

ओखला स्थित गोविंद बल्लभ पंत (जीबी पंत) इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मांगों को लेकर बुधवार शाम कैंपस में और उसके आसपास कैंडल मार्च निकाला, जिसमें करीब 200 छात्र-छात्राएं, 50 अभिभावक व शिक्षक शामिल हुए। छात्र एक सप्ताह से कक्षा में रात में रुककर विरोध जता रहे हैं।

यह हैं मागें 

छात्रों का कहना है कि गत दिनों दिल्ली सरकार के प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक विवेक कुमार त्रिपाठी मिलने के लिए आए थे। उन्होंने आश्वासन दिया था कि छात्रों की मांग पर जल्द ठोस कदम उठाए जाएंगे, लेकिन एक सप्ताह बाद भी कोई पहल होती नहीं दिख रही है।

हमारी मांग है कि कॉलेज के नाम पर जो 20 एकड़ जमीन बची हे, उस पर सभी सुविधाओं से लैस एक बिल्डिंग का निर्माण किया जाए। इसमें हॉस्टल, ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस रूम के अलावा खेल-कूद की सभी सुविधाएं मौजूद हों। छात्रों ने कहा कि वे कक्षा में रात में तब तक रुकेंगे जब तक दिल्ली सरकार के प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव पुनिया श्रीवास्तव नहीं आ जाते।

chat bot
आपका साथी