अचार कारखाने में दम घुटने से तीन की मौत, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

सीओ दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। किसी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं दिए जाने के बाद पुलिस ने ही रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 09:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 05:56 PM (IST)
अचार कारखाने में दम घुटने से तीन की मौत, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट
अचार कारखाने में दम घुटने से तीन की मौत, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

गाजियाबाद (जेएनएन)। ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र की दौलत नगर कॉलोनी में रविवार सुबह टैंक में सफाई करने के लिये उतरे पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच में जिन विभागों की लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, सोमवार को तीनों मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दम घुटने से हुई थी मौत 
बता दें कि रविवार सुबह ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र की दौलत नगर कॉलोनी में अचार बनाने के अवैध कारखाने के टैंक की सफाई के दौरान कारखाना मालिक पिता लवकुश, पुत्र प्रवीण व पड़ोसी ह्रदय राज की जहरीली गैसों के संपर्क में आकर दम घुटने पर मौत हो गई थी।

अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
सीओ दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। किसी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं दिए जाने के बाद पुलिस ने ही रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। मामले में जिन विभागों के अधिकारियों की लापरवाही सामने आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा विभाग की मिलीभगत से चल रहे कारखाने
जिस कारखाने में घटना हुई वह पूरी तरह अवैध था। इलाके के लोगों का आरोप है कि शहर में अवैध कारखाने खाद्य सुरक्षा विभाग व पुलिस की मिली भगत से संचालित हो रहे हैं। कारखाना खोलने से पहले ही संचालक अधिकारियों से सांठ-गांठ कर लेते हैं जिसके चलते अधिकारी सामने चल रहे अवैध कारोबार को भी अनदेखा कर देते है।  अवैध कारखाने में बन रहे अचार को तैयार करने के लिये कई तरह के केमिकल इस्तेमाल होते हैं। इससे लोगों की सेहत से भी खिलवाड़ किया जा रहा है।

पूरे मामले की होगी जांच 
पूरे मामले पर एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने कहा था कि कहना है कि मामले में लापरवाही किस स्तर पर हुई है, इसकी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना में अचानक ही तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद से पूरे इलाके में शोक व्याप्त है। मरने वालों में से 2 लोग एक ही घर के यानी बाप और बेटे हैं। इस हादसे के बाद उनके घर में कोहराम मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी